Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ग्राम पंचायत रूपगढ़ ने गांव को किया लॉक डाऊन, गांव में कोई भी आ-जा नहीं सकेगा

जींद, 24 मार्च(वार्ता) हरियाणा के जींद जिले के रूपगढ़ गांव की पंचायत ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए पूरे गांव को लॉकडाऊन कर दिया है। ऐसे में गांव में कोई भी आ-जा नहीं सकेगा।
गांव के सरपंच संदीप ने बताया कि ग्राम पंचायत का यह फैसला भी राज्य सरकार के आदेशों तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन को सख्ती से लागू करने के लिए पांच-पांच लोगों की कमेटियां बनाई गई हैं जो पड़ोसी गांव से जोड्ने वाले रास्तों पर पैहरेदारी कर रही हैं। साथ ही सामूहिक तौर पर इकठ्ठे बैठ हुक्का पीने तथा तॉश खेलने पर भी पंचायत ने रोक लगा दी है। जो गरीब तबके के मजदूर हैं, उनके परिवारों के खाने-पीने और अन्य जरूरतों का प्रबंध ग्राम पंचायत करेगी।
पंचायत ने ग्रामीणों को घरों से बाहर न निकलने की अपील की है और उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण के हालातों के बारे में अवगत करा रही है। गठित कमेटी न तो किसी को गांव से बाहर जाने दे रही है और न ही किसी को अंदर आने दे रही है। जो लोग मजदूरी करते हैं लॉक डाऊन के कारण उनकी परेशानी को देखते हुए ग्राम पंचायत उन्हें अपने स्तर पर भोजन और अन्य जरूरतों को पूरा कर रही है। साथ ही पूरे गांव में मॉस्क वितरित किए गए हैं और लगातार लोगों के स्वास्थ्य पर नजर भी रखी जा रही है।
सं.रमेश1845वार्ता
image