Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना वायरस के तीन संक्रमितों के मिलने पर गांव को किया सील

फिल्लौर (जालंधर), 24 मार्च (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिला प्रशासन ने आज कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के तीन संदिग्धों की रिपोर्ट सकारात्मक पाए जाने के बाद फिल्लौर सब डिवीजन के गांव विर्क को पूरी तरह से सील कर व्यापक स्तर पर इस राेग से पीड़ितयों की पहचान का अभियान शुरू किया है।
सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट विनीत कुमार और पुलिस अधीक्षक दविंदर अत्री की देखरेख में 20 मेडिकल टीमों ने गांव वासियों का निदान करने के लिए यह अभियान शुरू किया। घातक वायरस के रोगियों की पहचान के लिए घर-घर सर्वेक्षण करने के लिए टीमों को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस उन लोगों की भी पहचान कर रही है जिनके साथ ये तीन लोग पिछले कुछ दिनों में मिले थे।
उपायुक्त ने कहा कि गाँव में कीटाणुनाशक का छिड़काव करके बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा। पूरे गाँव में वायरस के प्रसार की रोकथाम करने के लिए सैनिटाइज किया जाएगा। सब डिविजनल मजिस्ट्रेट ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि गाँव में आने वाले दिनों में कोई भी व्यक्ति वायरस का शिकार न हो, गाँव के प्रत्येक घर को पूरी तरह से साफ कर दिया जाएगा।
सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट ने कहा कि गांव को सील कर दिया गया है और इस उद्देश्य के लिए अधिकृत लोगों के माध्यम से दूध, सब्जियों और किराने की आपूर्ति प्रशासन द्वारा की जाएगी। उन्होंने कहा कि वायरस के लक्षण पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को इस वायरस के आगे प्रसार को रोकने के लिए संगरोध किया जाएगा। श्री विनीत कुमार ने कहा कि पूरी स्थिति पर कड़ी निगरानी रखने के लिए विशेष कार्यकारी मजिस्ट्रेटों को गांव में चौबीसों घंटे नियुक्त किया गया है। ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image