Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलिस ने हिमाचल प्रदेश की सीमाओं पर बढ़ाई चैाकसी

शिमला, 25 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश पुलिस ने राज्य की सीमाओं पर घुसपैठ रोकने के लिए कमर कस ली है।
अधिकांश क्षेत्र पंजाब, हरियाणा और जम्मू कश्मीर की सीमाओं के साथ सटा है। जहां कर्फ्यू के दौरान घुसपैठ की आशंका बनी रहती है। लिहाजा, सीमाओं पर पैट्रोलिंग को बढ़ा दिया गया है। पुलिस बल हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।
प्रदेश सरकार ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने तथा कांगडा में कोरोना संक्रमण से पहली मौत के बाद पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लगा दिया है जो अगले आदेश तक जारी रहेगा।
सोलन जिले में बद्दी पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने बताया कि सीमांत क्षेत्र होने की वजह से मजदूर तबका चोर रास्तों का इस्तेमाल करने की फिराक में है। लेकिन पुलिस भी सब जानती है। लिहाजा, कड़ी कार्रवाई की जा रही है। तीन रास्तों को चिन्हित किया गया था, जिसे तुरंत ही बंद कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि फिर भी लोगों के घुसने की शिकायतें आ रही हैं।
उन्होंने बताया कि सीमाओं को सील कर दिया है और चोर दरवाजों पर भी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि उधर औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में भी पैदल घुसने के रास्ते मौजूद हैं। कई किलोमीटर तक प्रदेश की सीमा हरियाणा से लगती है। यहां भी ठोस कदम उठाए जाने की मांग हो रही है।
सं शर्मा
वार्ता
image