Friday, Mar 29 2024 | Time 12:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नांदेड़ में फंसे श्रद्धालुओं को पंजाब लाने के लिए अमरिंदर ने उद्धव से अपील की

नांदेड़ में फंसे श्रद्धालुओं को पंजाब लाने के लिए अमरिंदर ने उद्धव से अपील की

चंडीगढ़, 25 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस का फैलाव रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिन के लॉकडाऊन के मद्देनजर नांदेड़ गुरद्वारा में फंसे दो हजार श्रद्धालुओं को पंजाब भेजने की व्यवस्था करने की अपील मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की।

मुख्यमंत्री ने इस संदर्भ में श्री शाह और श्री ठाकरे को लिखे पत्र में कहा कि यह लोग कुछ दिन पहले नांदेड़ के श्री हजूर साहेब गुरद्वारा गये थे और अचानक ट्रेनें बंद कर दिये जाने के कारण वहां फंस गये। मुख्यमंत्री के अनुसार यह श्रद्धालु कई दिनों से वहां फंसे हैं और उन्हें घर लाना जरूरी है।

कैप्टन अमरिंदर के प्रवक्ता के अनुसार महाराष्ट्र सरकार ने आश्वासन दिया है कि आवश्यक कदम उठाये जाएंगे। श्री ठाकरे ने पंजाब के मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है और महाराष्ट्र के पर्यटन, पर्यावरण व शिष्टाचार मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया है कि सभी जरूरी कदम उठाये जाएंगे।

कल आधी रात के लॉकडाऊन के बाद इन श्रद्धालुओं को भारत सरकार की विशेष मंजूरी के बिना पंजाब ले आना संभव नहीं है।

इसीलिए पंजाब सरकार ने रेलवे मंत्रालय से भी विशेष ट्रेन चलाने की मांग की है।

पंजाब सरकार के प्रवक्ता के अनुसार इस दौरान अधिकारी इन श्रद्धालुओं के रहने आदि की व्यवस्था के लिए नांदेड़ जिला प्रशासन के संपर्क में हैं।

इसी संदर्भ में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उद्धव ठाकरे से अनुरोध किया है कि भारत सरकार की तरफ से कोई अंतिम निर्णय लेने तक नांदेड़ प्रशासन से इन सभी श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दें।

महेश विक्रम

वार्ता

image