Friday, Apr 19 2024 | Time 20:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री सुनिश्चित करें, पुलिस लोगों को समझाए, सताए नहीं: सुखबीर

मुख्यमंत्री सुनिश्चित करें, पुलिस लोगों को समझाए, सताए नहीं: सुखबीर

चंडीगढ़, 27 मार्च (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल(शिअद) अध्यक्ष सुखबीर बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से आज अनुरोेध किया कि वह सुनिश्चित करें कि लॉकडाऊन के दौरान पुलिस घर से बाहर निकलने वाले लोगों को समझाए, उन्हें सताए नहीं, अपमानित न करे।

उन्होंने यहां जारी बयान में कहा कि पुलिस लोगों से बुरी तरह पेश आ रही है और महिलाओं व वरिष्ठ नागरिकों को भी बख्शा नहीं जा रहा है।

श्री बादल ने अपने पार्टी नेताओं, खासकर विधायकों को निर्देश दिया कि वह अपने इलाकों में लोगों और प्रशासन के बीच समन्वय स्थापित करें ताकि आवश्ययक वस्तुओं की आपूर्ति हो सके। उन्होंने अपने विधायकों से कहा कि वह प्रशासन का सहयोग करें और प्रशासन से सहयोग मांगें लेकिन किसी भी आपात स्थिति में फंसे लोगों की सहायता करें व आवश्यक मदद पहुंचाएं तथा कोई भी दिक्कत आए तो सीधे उनसे (श्री बादल से) संपर्क करें।

शिअद नेता ने कहा कि उनकी पार्टी विपक्षी पार्टी होने के नाते सरकार से इस मुश्किल स्थिति से निबटने के लिए उठाये जा रहे सकारात्मक प्रयासों का सहयोग करेगी व सरकार की आलोचना नहीं करेगी लेेकिन तब तक जब तक “अतिउत्साहित अधिकारी हदें पार नहीं करते“।

उन्होंने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से पुलिसकर्मियों को अपना कार्य करते समय संवेदनशीलता का परिचय देते हुए बलप्रयोग के बजाय लोगों को समझाने का रास्ता अपनाने के निर्देश देने की अपील की।

श्री बादल ने कहा कि वह समझते हैं कि पुलिसकर्मी खुद अपने परिवारों से दूर चुनौतीपूर्ण ड्यूटी काे अंजाम दे रहे हैं और दबाव में होंगे और उनके योगदान की वह सराहना भी करते हैं पर लोगों को सताने, अपमानित करने की न तो जरूरत है और न ही यह न्यायोचित्त है।

महेश विजय

वार्ता


image