Friday, Apr 19 2024 | Time 13:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गुरुनानक मेडिकल कालेज में कोरोना के तीन मरीज हुए ठीक:सोनी

अमृतसर, 27 मार्च (वार्ता) अमृतसर के गुरू नानक मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ के तरप रोगियों का सफलता पूर्वक इलाक किया गया है।
पंजाब के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ओ पी सोनी ने शुक्रवार को बताया कि गुरू नानक देव अस्पताल ने कोरोना वायरस से प्रभावित तीन मरीजों का सफलता से इलाज किया है। उन्होंने बताया कि इन तीनों मरीजों को उनके घर भेज दिया गया है। श्री सोनी ने बताया कि पंजाब सरकार की तीन संस्था गुरू नानक देव कालेज अमृतसर, रजिन्दरा मेडिकल कालेज पटियाला और मेडिकल यूनिवर्सिटी फरीदकोट में कोरोना वायरस से संबंधित के नमूनों की जांच करने के साथ-साथ मरीजों का इलाज भी किया जा रहा है।
श्री सोनी ने बताया कि अब तक अमृतसर के गुरू नानक अस्पताल में आज तक 123 नमूने लाये गये थे, इनमें से नौ मामले पॉज़िटव आए थे। अमृतसर में पांच रोगियों में से तीन पूरी तरह ठीक हो गए हैं। इनमें से इटली से आए पिता -पुत्र, जो कि होशियारपुर से संबंधित हैं, भी शामिल हैं। इनका 16 दिनों तक इलाज किया गया।
श्री सोनी ने बताया कि इसके इलावा अमृतसर के दो डाक्टरों को भी खाँसी, बुख़ार हो गया था, परन्तु उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आईं हैं, वह डाक्टर भी बिल्कुल ठीक हैं। उन्होंने बताया कि पटियाला में 128 नमूने लिए गए थे, इनमें से 125 नेगेटिव हैं और तीन पाज़ीटव हैं। इन रोगियों का इलाज सीएमसी, डीएमसी लुधियाना और एक मरीज़ का इलाज नवांशहर में चल रहा है। यह सभी मरीज़ अभी स्वस्थ्य हैं। उन्होंने बताया कि फरीदकोट मेडिकल यूनिवर्सिटी में 13 नमूने लिए थे, जो सभी नेगेटिव आए हैं।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image