Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लॉकडाउन तक सभी टोल प्लाज़ों को बंद रखने का फ़ैसला

लॉकडाउन तक सभी टोल प्लाज़ों को बंद रखने का फ़ैसला

चंडीगढ़ ,27 मार्च (वार्ता) पंजाब के लोक निर्माण मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन के समय तक पंजाब के सभी टोल प्लाज़ों को बंद रखने का फ़ैसला लिया है।

श्री सिंगला ने आज यहां बताया कि राज्य सरकार के अधीन 23 टोल प्लाज़ा चल रहे हैं। राज्य में कर्फ्यू लगाया गया है तथा एमरजैंसी वाहन सडक़ों पर चल रहे हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को किसी भी गंभीर स्थिति में पंजाब के पी.डब्ल्यू.डी. रैस्ट हाऊसों को आइसोलेशन सैंटरों के तौर पर बरतने की अनुमति भी दी है। शिक्षा और लोक निर्माण विभाग ने स्वास्थ्य विभाग को अपना पूरा सहयोग दिया है और यहाँ तक कि प्रशासन की माँग के अनुसार स्कूल की इमारतों को भी खाली करवाया जा सकता है।

श्री सिंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने राज्य में कोविड पर काबू के लिए सभी ज़रूरी सेवाओं पर ज़ोर दिया है और नागरिकों की मुश्किलों को पहल के आधार पर हल किया जा रहा है। समय पर ज़रूरी वस्तुओं के वितरण के लिए राज्य सरकार ने जि़लों को ज़ोमैटो, स्विगी आदि समेत उपलब्ध सभी विकल्पों का प्रयोग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर फंसे व्यक्तियों को वापस लाने के लिए जि़ला मैजिस्ट्रेटों को स्पैशल पास जारी करने के लिए भी कहा गया है जिससे उनको सुरक्षित घर पहुँचाया जा सके ।

शर्मा

वार्ता


image