Friday, Apr 19 2024 | Time 05:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत में विदेश से आये 263 व्यक्ति : अंशज

सोनीपत, 27 मार्च(वार्ता) हरियाणा के सोनीपत जिला उपायुक्त डा. अंशज सिंह ने कहा है कि सोनीपत में विदेश से आने वाले लोगों के आंकड़ाे में रोजाना हलकी वृद्धि हो रही है, लेकिन संतोषजनक बात यह है कि नोवल कोरोना वायरस-19 के पॉजिटिव मामलों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।
डा. सिंह ने आम जनमानस का आह्वान किया कि विदेश से आने वाले लोगों की सूचना अनिवार्य रूप से जिला स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन तक पहुंचायें, ताकि उन्हें क्वारंटाईन किया जा सके। उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर जिले में अभी तक 263 व्यक्ति विदेश से आये हैं, जिनमें से 231 लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाईन किया गया है। विदेश से आने वाले केवल तीन लोगों की पहचान होनी शेष रह गई है।
जिला उपायुक्त के अनुसार क्वारंटाईन किये गये लोगों में से 82 व्यक्ति ऐसे हैं जिनका 14 दिनों का क्वारंटाईन पूरा हो चुका है तथा 14 व्यक्तियों के क्वारंटाईन की 28 दिनों की समय सीमा पूर्ण हो गई है। उन्होंने बताया कि अभी 181 व्यक्ति ऐसे हैं जिनका 14 दिनों का क्वारंटाईन चल रहा है। होम क्वारंटाईन में 181 लोग रखे गए हैं। सोनीपत के सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में छह व्यक्तियों का उपचार किया जा रहा है। विदेश से आने वाले 181 व्यक्तियों के हाथों पर कोरोना वायरस सम्बंधित स्टैंप लगाई गई है और जागरूकता के उद्देश्य से इतने ही घरों के बाहर नोटिस लगाया गया है।
डा. सिंह के अनुसार कोरोना संदिग्ध मामलों में अभी तक 61 सैंपल लिये गये हैं, जिनमें से जांच के उपरांत 35 लोगों की रिपोर्ट आ गई है। जबकि 26 लोगों की रिपोर्ट शेष है। प्राप्त रिपोर्ट में से सोनीपत में एक ही पॉजिटिव मामला है। उन्होंने कहा कि 34 लोगों की नेगेटिव रिपोर्ट आई है।
सं.रमेश1846वार्ता
image