Friday, Apr 19 2024 | Time 06:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चंडीगढ तथा पंजाब में कर्फ्यू में ढील

चंडीगढ, 28 मार्च (वार्ता ) कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिये उठाये गये कदमों के मद्देनजर पंजाब तथा चंडीगढ़ में कर्फ्यू में ढील दी गई है ताकि लोगों आवश्यक वस्तुयें खरीद सकें ।
चंडीगढ़ प्रशासन तथा नगर निगम और पुलिस प्रबंध सराहनीय हैं तथा कर्फ्यू में सुबह दस बजे से शाम छह बजे की ढील दी गई है । प्रशासन की ओर से फल सब्जी लोगों तक पहुंचाने के लिये सीटीयू की बसें लगाई हुई हैं जो पूरे सेक्टरों में जाकर लोगों को सप्लाई कर रही हैं । इसके अलावा जिन रेहड़ी वालों को पास मिल गये हैं वे भी गली गली सब्जी लेकर पहुंच रहे हैं । प्रशासन ने केमिस्ट शॉप, पेट्रोल पंप और दूध तथा सब्जी बिक्रेताओं को छूट देने का ऐलान किया है। खरीददारी करते समय लोग मास्क लगाकर दूरी बनाकर चल रहे हैं । दुनिया में कोरोना से हो रही मौतों को देखते हुये लोग सतर्क हो गये हैं तथा ऐहतियात बरतते हुये सरकार को सहयोग कर रहे हैं ।
ज्ञातव्य है कि शहर में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या आठ तथा क्वारांटाइन किये गये लोगों की संख्या 904 है ।
पंजाब में भी जिला प्रशासनों ने अपनी सहूलियत को देखते हुये कर्फ्यू में ढील दी है । लोगों की सुविधा के लिये आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिये कंट्रोल रूम बनाये गये हैं ।लाकडाउन तथा कर्फ्यू के कारण पंजाब में लोगों को आवश्यक वस्तुओं की खरीद को लेकर अब कोई परेशानी सामने नहीं आ रही और लोग प्रशासन को सहयोग कर रहे हैं ।
इस महामारी के प्रति बढ़ते खौफ के चलते पंजाब सरकार उन लोगों की तलाश में है जो एनआरआई 15 फरवरी के बाद पंजाब आये और जो लोग उनके संपर्क में आये क्योंकि राज्य में अप्रवासी पंजाबियों की तादाद लगभग 90 हजार है । पहला कोरोना संक्रमण का केस भी इटली से आया था तथा उस बुजुर्ग की मौत हो गयी तथा उसके परिजन तथा रिश्तेदारों में पांच लोग पाजिटिव मिले ।
शर्मा
वार्ता
image