Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना के दौरान रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों का भी 50 लाख रूपये बीमा हो: शांडिल्य

चंडीगढ़, 28 मार्च(वार्ता) एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं श्री हिन्दू तख़्त के राष्ट्रीय प्रचारक वीरेश शांडिल्य ने कोरोना महामारी की रिपोटिंग कर रहे पत्रकारों का भी 50 लाख रूपये बीमा करने की मांग की है।
श्री शांडिल्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को ईमेल के माध्यम से पत्र भेजकर पत्रकारों के लिए भी 50 लाख रुपये के बीमा कवर प्रदान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मीडिया के कामकाज को भी जरूरी सेवाओं में शामिल किया जाना चाहिये। इससे पत्रकारों को निश्चित तौर पर मजबूती और हौंसला मिलेगा।
श्री शांडिल्य के अनुसार कोरोना की खबर देने के लिए देश के पत्रकार फील्ड से रिपोर्ट भेज रहे है और लोगों से मिलकर जानकारी ग्रहण कर रहे है। इसलिए वे खतरे का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा जिस तरह केंद्रीय वित्तमंत्री ने डॉक्टरों, और स्वास्थ्य कर्मियों आदि के लिए 50 लाख रूपये बीमे की घोषणा की है उसी तरह यह सुविधा पत्रकारों को भी मिलनी चाहिए। उन्होंने चिकित्सकों और चिकित्सा से जुड़े कर्मियों को बीमा कवर प्रदान करने के लिये केंद्र सरकार का धन्यवाद किया।
रमेश1730वार्ता
image