Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रबि फसलाें की खरीद 15 अप्रैल से, इंतज़ाम पूरे करने के निर्देश

चंडीगढ़, 30 मार्च(वार्ता) हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा है कि राज्य में रबि फसलों की खरीद प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू होगी तथा इस सम्बंध में अधिकारियों को राज्य की मण्डियों में आने वाली पैदावार की खरीद को सुनिश्चित करने के लिए सभी व्सवस्थाएं पूरी करने के निर्देश दिये हैं।
डा. लाल ने यहां हैफेड के अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि आगामी 15 अप्रैल से राज्य में खरीद सीजन की शुरूआत होगी और सीजन के दौरान ढुलाई इत्यादि कार्य में लगे सभी कामगारों के ठहरने की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए और उनके खाने-पीने और रहने की भी उचित व्यवस्था होनी चाहिए ताकि खरीद सीजन के दौरान अन्न की ढुलाई इत्यादि के कार्य में किसी भी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न न हो। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि ढुलाई इत्यादि के कार्य में लगे सभी कामगारों को भंडागार इत्यादि स्थानों में वहीं पर रोका जाए और उनके रहने और भोजन इत्यादि की समस्याओं को तुरंत दूर करते हुए सोशल डिस्टनसिंग को बनाए रखा जाए।
उन्होंने बताया कि वीटा के बूथों पर हैफेड के उत्पादों को बिक्री के लिए रखा जा रहा है ताकि राज्य के लोग लॉकडाउन के दौरान इन उत्पादों को इन बूथों के माध्यम से ले सकें। इसी प्रकार, राज्य में लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रकार से आटा और सरसों के तेल की सप्लाई को रूकने नहीं दिया जाएगा और किसी भी प्रकार से कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। बैठक में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे खाद्य सामग्री का उचित भंडार रखें ताकि किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति को घबराने की आवश्यकता नहीं हैं, क्योंकि सरकार ने सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की हैं और किसी भी प्रकार से कोई कमी नहीं होगी। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग सोशल डिस्टेंसिग को बनाए रखें क्योंकि हम भारतवासियों ने इस संक्रमण के चक्र को तोड़ना है। बैठक में हैफेड के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
रमेश1756वार्ता
image