Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर जिला प्रशासन ने की प्रवासी मजदूरों को शहर नहीं छोड़ने की अपील

जालंधर, 30 मार्च (वार्ता) पंजाब के जालंधर जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने सोमवार को जिले के प्रवासी मजदूरों से किसी भी हाल में यहां से नहीं जाने की अपील की और कहा कि प्रशासन की ओर से उनके ठहरने और खाने की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।
श्री शर्मा ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को घबराना नहीं होनी चाहिए और वे अपने मूल राज्यों में नहीं जाएं क्योंकि पंजाब सरकार ने उन्हें सुविधा देने के लिए विस्तृत व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि जो उद्योग अपना काम फिर से शुरू करना चाहते हैं, उन्हें राज्य सरकार द्वारा ऐसा करने का विकल्प दिया गया है ताकि वे काम पर सामाजिक दूरी बनाए रखकर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के अलावा श्रम के आरामदायक रहने की पर्याप्त व्यवस्था कर सकें।
उपायुक्त ने कहा कि यहां तक ​​कि जो कारखाने संचालित करने में असमर्थ हैं, उन्हें भी प्रवासी को मुफ्त खाना और आवास प्रदान करने और उनके वेतन का भुगतान करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों को अपने किसी भी कर्मचारी का वेतन रोकने के लिए नहीं कहा गया है। श्री शर्मा ने कहा कि यदि कोई भी उद्योगपति प्रवासियों के लिए रसद वहन करने में सक्षम नहीं है, तो उन्हें जिला प्रशासन द्वारा मुफ्त लंगर या सूखा राशन उपलब्ध कराया जाएगा।
प्रवासियों को पंजाब की अर्थव्यवस्था की रीढ़ बताते हुए उपायुक्त ने कहा कि राधा स्वामी ब्यास के डेरा को प्रवासी मजदूरों के शिविरों में तब्दील किया जाएगा, जिसके लिए डेरा ने पहले ही अपनी सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि प्रवासी किसी भी मदद के मामले में उप-विभागीय मजिस्ट्रेट, उप पुलिस अधीक्षक, श्रम निरीक्षक या अपने संबंधित क्षेत्र के स्टेशन हाउस अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।
जिला प्रशासन ने आज अपने केंद्रीय गोदाम से शहर में काम करने वाले विशेष रूप से प्रवासी मजदूरों, जरूरतमंदों लोगों के बीच 27 हजार किलो गेहूं का आटा, 27 हजार किलो चावल, 5400-किलो चीनी, 5400-किलो दाल और 1350 किलो शुष्क राशन के 5400 पैकेट वितरित किए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पैकेट में पांच किलोग्राम गेहूं का आटा, पांच किलोग्राम चावल, एक किलोग्राम चीनी, एक किलोग्राम दाल और 250 ग्राम चाय होती है। उन्होंने कहा कि गोदाम सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नेहरू गार्डन में स्थापित किया गया है और इसकी देखरेख अतिरिक्त मुख्य प्रशासक जालंधर विकास प्राधिकरण सुश्री नवनीत कौर बल द्वारा की जा रही है।
ठाकुर टंडन
वार्ता
More News
बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

20 Apr 2024 | 4:03 PM

चंडीगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने महावीर जयंती के शुभ अवसर पर लोगों को शुभकामनायें दी हैं।

see more..
अमृतसर में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद

अमृतसर में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद

20 Apr 2024 | 2:53 PM

जालंधर 20 अप्रैल (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर जिले में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद किया है।

see more..
image