Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चैनल की खबर का खंडन करते-करते कोरोना पीड़ित अफसर की पहचान बता दी रॉकी मित्तल ने

चंड़ीगढ़, 31 मार्च (वार्ता) हरियाणा के स्पेशल पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मित्तल ने आज एक भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी के बारे में एक समाचार चैनल की खबर का खंडन करते-करते अंजाने में उस अधिकारी की पहचान बता दी।
हरियाणा सरकार ने 12 मार्च को जब कोरोनावायरस को महामारी घोषित किया था तो जारी अधिसूचना में यह भी स्पष्ट किया गया था कि किसी संक्रमित व्यक्ति की पहचान का खुलासा नहीं किया जा सकेगा।
श्री मित्तल के आज यहां जारी बयान में एक समाचार चैनल, जिसका नाम उन्होंने नहीं बताया, की खबर का खंडन करते हुए उस अफसर के नाम और पद समेत उनकी पहचान भी बता दी है जो कोरंटाइन में है।
जबकि खुद श्री मित्तल ने उस अफसर के घर के बाहर लगे पोस्टर को चैनल दिखाने को लेकर ऐतराज किया है और आरोप लगाया है कि पूरे चंडीगढ़ में अन्य घरों पर लगे पोस्टर की रिपोर्टिंग नहीं की गई जिससे इस मामले में साजिश की बू आती है।
श्री मित्तल ने चैनल पर विपक्ष के इशारे पर सरकार को बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया है और दावा किया है कि हरियाणा सरकार ने कोरोनावायरस से निपटने और गरीबों की सहायता करने के लिए जो सफल कदम उठाए हैं, उससे विरोधी दल आगबबूला हो गए हैं और आज विपक्ष मुद्दा विहीन है और यही कारण है कि सरकार को बदनाम करने के लिए झूट का सहारा लिया जा रहा है।
उन्होंने इसीके साथ कहा कि मीडिया कर्मचारियों को जिम्मेदाराना भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने प्रकरण को लेकर छह सवाल उठाये हैं और इन्हें मीडियाकर्मियों से प्रमुखता से प्रकाशित करने की अपील की है। सवालों के जरिये उन्होंने यह सिद्ध करने की कोशिश की है कि वह अफसर कोरंटाइन के दौरान लोगों से नहीं मिल रहे और एक कमरे में सीमित हैं। श्री मित्तल ने यह भी बताया है कि इस अफसर की पत्नी (श्री मित्तल ने जारी बयान में उनका भी नाम बताया है) स्वास्थ्य विभाग की अधिकारी हैं और कोरंटाइन के समय वह खुद ही किसीको पति से नहीं मिलने देंगी।
महेश विजय
वार्ता
image