Friday, Mar 29 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जेएसपीएल ने पीएम केयर्स फंड में किया 25 करोड़ का योगदान

हिसार, 01 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) ने कोविड-19 से जंग के लिए पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए का योगदान किया है।
जेएसपीएल के इस सहयोग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवीन जिन्दल का धन्यवाद किया है। जिन्दल हाउस से आज दिये गये एक बयान में कहा गया कि इस महामारी के खिलाफ एकजुटता और जरूरतमंदों के प्रति संवेदनशील होने की आवश्यकता है। श्री जिंदल ने डॉक्टरों, अन्य चिकित्सा प्रोफेशनल्स, सुरक्षा कर्मियों, फैक्टरी कर्मचारियों और आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को योध्दा करार देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि जेएसपीएल के कर्मचारी भी स्वैच्छिक रूप से एक दिन से लेकर एक सप्ताह तक के वेतन का योगदान करने आगे आए हैं।
उन्होंने कहा कि कंपनी प्लांट क्षेत्र के निवासियों को अपने अस्पतालों और व्यावसायिक स्वास्थ्य सुरक्षा केंद्रों के माध्यम से चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करा रही है। इसके अलावा प्लांट क्षेत्र में क्वारेंटाइन की व्यवस्था भी की गई है। जेएसपीएल अपने अस्पतालों में वेंटीलेटर की संख्या बढ़ा रही है और चिकित्सकों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों (पीपीई) जैसे मास्क, दस्ताने, हजमत सूट आदि का इंतजाम कर रही है। इसके अलावा आइसोलेशन वार्ड भी बनाए जा रहे हैं ताकि आपात स्थितियों में मरीजों को उचित चिकित्सा दी जा सके।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image