Friday, Mar 29 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


औद्योगिक इकाइयों का संचालन शुरू को सुविधा मुहैया करायेगी सरकार :सीएम

शिमला, 01 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा है कि राज्य सरकार औद्योगिक घरानों को बद्दी, बरोटीवाला और नालागढ़ क्षेत्र में अपना संचालन आरम्भ करने के लिए सुविधा प्रदान करेगी।
यह बात श्री ठाकुर ने आज यहां बद्दी, बरोटीवाला और नालागढ़ औद्योगिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिग के माध्यम से संवाद के दौरान कही।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार श्रम शक्ति की आवाजाही को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। इसके अतिरिक्त उद्योगों के लिए कच्चे माल की जरूरत और तैयार माल की सप्लाई को सुदृढ़ किया जा रहा है। उद्योगों को माल ढुलाई के लिए पर्याप्त मात्रा में ट्रक उपलब्ध करवाये जाएंगे।
उनके अनुसार कपड़ा उद्योग द्वारा इस क्षेत्र में बड़ी मात्रा में श्रम शक्ति को रोजगार दिए जा रहे हैं, उन्हें स्थानीय श्रमिकों को नियुक्त करने के अन्य विकल्प खोजने चाहिए, ताकि उनका संचालन सुचारू रूप से चल सके।
जयराम ठाकुर ने कहा कि सभी औद्योगिक घरानों को औद्योगिक इकाइयों के विस्तार के लिए विभिन्न मंजूरियां दी जाएगी। ईएसआई के तहत पंजीकृत कर्मचारियों को वेतन प्रदान करने के मामले को राज्य सरकार, केंद्र सरकार के समक्ष उठाएगी। उन्हाेंने फार्मा उद्योग द्वारा अपने उत्पादन को फिर से शुरू करने के प्रयासों की सराहना की।
उन्होंने कहा कि कुल 370 फार्मा उद्योगों में से 250 ने अपना उत्पादन फिर शुरू कर दिया है।
मुख्यमंत्री ने एसोसिएशन के सभी सदस्यों को आश्वस्त किया कि एसोसिएशन की सभी उचित मांगों पर विचार किया जाएगा। इस अवसर पर एसोसिएशन के प्रधान संजय खुराना ने उद्योगपतियों के विभिन्न मामलों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा।
सं शर्मा
वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image