Friday, Mar 29 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में कोविड सैनिकों अब तक 2200 रूपये के ईनाम

चंडीगढ़, 01 अप्रैल(वार्ता) यह सुनिश्चित करने के लिए कि हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान लोग साकारात्मक एवं रचनात्मक कार्य करें, राज्य सरकार ने ‘कोविड सैनिक’ प्रतियोगिता शुरू की है जिससे लोगों को अपनी छिपी प्रतिभा उभारने और दिखाने का मौका मिल रहा है।
प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक व्यक्ति https://haryana.mygov.in पर सम्पर्क कर सकते हैं। राज्य सरकार इस प्रतियोगिता के माध्यम से जनता को कोविड सैनिक कहलाने का अवसर प्रदान कर रही है। इस प्रतियोगिता में हर दिन कमेंट अनुभाग के तहत मूल कविताओं, गीतों, कहानियों और टैक्सट, चित्र और वीडियो के रूप में संदेश के लिए चयनित प्रविष्टियों को नकद पुरस्कार दिए जा रहे हैं। 21 मार्च, 2020 से शुरू की गई इस प्रतियोगिता में अब तक 20 लोगों को 2200 रुपये के नकद पुरस्कार प्रदान किये जा चुके हैं। प्रतिभागी स्वच्छता, हाथ धोने, सामाजिक दूरी और कोविड संदिग्ध से सम्बंधित अफवाहों के प्रसार को रोकने के बारे में अपने अभिनव एवं श्रेष्ठ सुझाव दे सकते हैं।
प्रतियोगिता के तहत 23 मार्च को हर्षित खुराना, परविंदर कुमार, देवेंद्र कादयान, पंकज बंसल, रावकर्मवीर, गौरव कुमार शर्मा और संजय सैनी को उनकी रचनाओं के लिए पुरस्कृत किया गया। इसी प्रकार, 24 मार्च को शिवम वैद, शालू गुप्ता और डॉ0 दिनेश वर्मा तथा 25 मार्च को मनीष, रीना प्रदीप कुमार, अरविंद कुमार, पुखराज और मुकेश मेहता ने पुरस्कार प्राप्त किए। प्रतियोगिता के तहत 26 मार्च को किशन राघव, प्रीति पांडे, नरेश शर्मा, राजेंद्र निगम, और नीरज कुमार मनचंदा को पुरस्कृत किया गया।
रमेश2031वार्ता
image