Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लॉकडाउन का उल्लंधन करने वाले मौलिवियों पर दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा: मित्तल

चंडीगढ़, 02 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा विशेष प्रचार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रॉकी मित्तल ने कोरोना के मद्देनजर देश में किये गये लॉकडाउन के दौरान दिल्ली की निज़ामुद्दीन मस्जिद में हजारों लोगों के मौजूदी को लेकर वहां के मौलवी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।
श्री मित्तल ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि निज़ामुद्दीन की घटना ने देश में कोरोना संकट की स्थिति को गम्भीर बना दिया है। जबकि ऐसी परिस्थितियों में देश में धार्मिक समुदायों और उनके प्रमुखों को अहम भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि निजामुद्दीन के जमाती मरकज की जो रिपोर्ट आ रही हैं उसे लेकर वह मांग करते हैं देश में अगर कोई मौलवी या अन्य धर्म का प्रमुख नमाज या अन्य धार्मिक प्रक्रियाओं में लोगों को बुलाकर भीड़ इकट्ठा करता है तो उसके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए।
उन्हाेंने कहा कि निजामुद्दीन में जो हरकत हुई है उससे साफ जाहिर है कि भारत के कुछ मुस्लिम लोग कोरोना मानव बम बन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन को विफल करना करना चाहते हैं। मस्जिद को खाली कराने के दौरान कुछ मुस्लिमों के थूकने की मंशा से भी साफ जाहिर हो रहा है कि वे इस वायरस को फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। जमाती मरकज में शरीक हुये अनेक मुस्लिम कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और ये देश के अलग अलग राज्यों में भी पलायन कर गए हैं जिससे इन महामारी के गम्भीर रूप लेने की आशंका बन गई है।
उन्होंने सरकार से निजामुद्दीन ही नहीं बल्कि पूरे देश की मस्जिदों में जांच करा कर उस षडयंत्र का पर्दाफाश करने की मांग की जिसके तहत गत एक हफ्ते के दौरान मजहबी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि कुछ पढ़े लिखे मुस्लिम भाईयों को आगे आकर इन सिरफिर भटके मुसलमानों को समझाना चाहिए कि कोरोना वायरस कोई धर्म देखकर नहीं आता वह एक बीमारी है।
रमेश1500वार्ता
image