Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विभिन्न राज्यों से आये 2137 लोग क्वारंटीन : गोविंद ठाकुर

कुल्लू, 02 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के परिवहन एंव युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि लाॅक-डाउन से पहले कुल्लू जिले में विभिन्न राज्यों से आए 2137 लोगों को क्वारंटीन किया है।
उन्होंने आज यहां कहा कि उनकी चिकित्सा जांच पूरी हो गई है और सभी लोग स्वस्थ हैं। इनके परिवार के 2213 सदस्यों और विदेशों से आए 301 लोगों की भी घर-घर जाकर जांच करने पर उन्हें पूरी तरह से स्वस्थ पाया गया है।
उन्होंने कहा कि जिला की समूची आबादी के लगभग 4.54 लाख लोगों की स्वास्थ्य जांच का कार्य आज से आरंभ किया गया है। इसके लिए स्वास्थ्य, आयुर्वेद तथा समेकित बाल विकास परियोजना विभागों की 450 टीमें बनाई गई हैं। ये टीमें घर-घर जाकर प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच करेंगी ताकि किसी एक व्यक्ति में भी कोरोना के लक्षणों के प्रति आंशका न रहे। स्वास्थ्य जांच का यह कार्य अगले 10 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जिला के विभिन्न भागों में 6000 से अधिक प्रवासी लोगों को राशन प्रदान किया गया है। जिन लोगों को दवाईयों की आवश्यकता पड़ी, उन्हें दवाईयां भी वितरित की गई हैं। प्रवासी लोगों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। लोग कोरोना से लड़ने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से जारी एडवाईजरी की पूरी पालना कर रहे हैं। सोशल डिस्टेन्सिग का पूरा ख्याल रखा जा रहा है, यही कारण है कि जिला में अभी तक एक भी मामला कोरोना का नहीं है।
सं शर्मा
वार्ता
image