Friday, Apr 26 2024 | Time 01:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लॉकडाउन के 9वें दिन भी जींद शहर और गांव रहे सुनसान

जींद, 02 अप्रैल(वार्ता) कोरोना वायरस के चलते 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के 9वें दिन जींद शहर और इसके गांवों में पूरा असर नजर आया। शहर की सभी मुख्य सड़कें सुनसान नजर आईं।
जरूरतमंदों को खाना खिलाने के लिए जा रहे सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी, सदस्य और नाकों, बाजारों में ड्यूटी दे रहे पुलिस कर्मी नजर आये। शहर में लगाए गए पुलिस नाकों पर पुलिस चेकिंग के साथ-साथ बिना वजह बाहर निकलने वालों के चालान भी कर रही थी। एसडीएम राजेश कोथ, डीएसपी दलीप सिंह, तहसीलदार रामचरण शर्मा के अलावा थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार, चौकी इंचार्ज कृष्ण कुमार खर्ब लॉकडाउन पूरी तरह से हो इसके लिए बाजारों, गांवों निरीक्षण अलग-अलग टीमों के साथ करते नजर आए।
प्रशासन द्वारा निर्धारित समय से अधिक समय तक दुकानें खोलने पर दुकानदार और ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने नहीं नजर आये जिस पर प्रशासन को सख्ती दिखानी पड़ी तथा इसका असर आज साफ नजर आया। डीएसपी दलीप सिंह ने कहा कि पुलिस अधिकारी, कर्मचारी अपने स्तर पर सड़कों पर निकले लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि बिना वजह घर से बाहर न निकलें और बेवजह निकलने वालों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। जो जरूरी कार्य के लिए बाहर आ रहे है उनसे पूछताछ करके जाने दिया जाता है। लोगों और खासकर युवाओं को स्वयं ही समझना होगा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए घरों में ही रहे और सरकार के निर्देशों की पालना कर पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।
ड्यूटी मजिस्टे्रट रामचरण शर्मा ने कहा कि शहर, गांव में निर्धारित दामों से ज्यादा अगर कोई दुकानदार वसूल रहा है तो इसकी सूचना तुरंत प्रशासनिक अधिकारियों को दे ताकि ऐसे दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकें। दुकानदारों को चाहिए कि वे रेट निर्धारित है उनके अनुसार ही ग्राहक से दाम लें।
सं.रमेश1847वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image