Friday, Apr 19 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में एक नये केस की पुष्टि के साथ कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या हुई 67

चंडीगढ़ ,05 अप्रैल (वार्ता) पंजाब में आज बरनाला में एक नये केसों की पुष्टि के बाद अब तक राज्य में कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 67 तक पहुंच गयी है ।
ज्ञातव्य है कि अब तक राज्य में कोरोना संक्रमण से पांच मरीजों की मौत हो चुकी है । अब तक मरने वालों का विदेशी कनेक्शन रहा है ।
राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से कल तक जारी अपडेट के अनुसार कल तक पाजिटिव पाये गये मामलों की संख्या 65 थी तथा कल एक मामला पठानकाेट तथा आज एक मामला बरनाला के सेखों कालोनी का सामने आया है ।
संगरूर से प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्थमा की मरीज महिला को गत एक अप्रैल को कोरोना संक्रमण के संदेह में अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी । उसके बाद उसका फिर टैस्ट हुआ और आज उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद मामले की पुष्टि हुई । महिला की माली हालत अच्छी नहीं है तथा का पति धाैला में ट्राइडेंट कंपनी में काम करता है । उसके मकान मालिक के चार सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिये बुलाया है तथा मोहल्ले को सील कर दिया है । इसी प्रकार कल पठानकोट के सुजानपुर की महिला की पुष्टि हुई थी ।
सरकारी जानकारी के अनुसार कल तक तक संदिग्ध मामलों की संख्या 1824 हुई तथा इनके जांच के नमूने लिये गये । कल तक पाजिटिव पाए गए मरीज़ों की संख्या 65थी तथा नैगेटिव पाये गए मरीज़ों की संख्या 1520 और 239 की रिपोर्ट का इन्तज़ार है । अब तक तीन मरीज ठीक हो चुके हैं तथा सक्रिय मामले 57 और गंभीर मामलों की संख्या दो है
मानसा में तीन तबलीगी जमात के लोग संक्रमित पाये गये ।
शर्मा
वार्ता
image