Friday, Apr 19 2024 | Time 01:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की पहचान में जुटे अधिकारी

शिमला, 05 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले के नालागढ़ उपमंडल में सात लोगों के कोराना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग उनके सम्पर्क में आए विभिन्न लोगों की पहचान में जुट गया है।
यह जानकारी आज यहां सोलन जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राजन उप्पल ने दी । उन्होंने कहा कि संक्रमित व्यक्तियों में से चार बद्दी में तथा तीन नालागढ़ में पाए गए हैं। इनमें से बद्दी के चार कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को व्यक्तिगत आग्रह पर दिल्ली स्थित बेदांता अस्पताल में भेज दिया गया है। जबकि नालागढ़ के तीन संक्रमित केसों को इन्दिरा गांधी आयुर्विज्ञान चिकित्सा महाविद्यालय, शिमला भेज दिया गया है।
उन्होंने कहा कि आज इन संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आए 11 लोगों के रक्त नमूने जांच के लिए केंद्रीय अनुसंधान संस्थान, कसौली भेजे गए हैं। नालागढ़ उपमण्डल में गत दिवस कुल 53 सैम्पल एकत्र किए गए थे। इनमें से बद्दी में कोरोना वायरस जांच के लिए 7 रक्त नमूने एकत्र किए गए थे। इनमें से चार लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। नालागढ़ में एकत्र 46 रक्त नमूनों में से 03 व्यक्तियों को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई।
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के दिशा-निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग नियमित रूप से कोरोना वायरस की जांच एवं पुष्टि की दिशा में अग्रसर है।
सं शर्मा
वार्ता
image