Friday, Mar 29 2024 | Time 14:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना पॉजिटिव के दूसरों पर थूकने पर दर्ज होगा हत्या का मामला: डीजीपी

शिमला, 06 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) सीता राम मरडी ने आज कहा कि राज्य में कोरोना पाजिटिव मरीज के किसी दूसरे पर थूकने तथा इस कारण संक्रमित किसी की मौत होने पर आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रयास और हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।
श्री मरडी ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि प्रदेश में ऐसा एक मामला सामने आया है। उन्होंने कड़ी चेतावनी दी कि ऐसे मामलों में पुलिस हत्या के प्रयास और मौत होने पर हत्या का मामला दर्ज करेगी। उन्होंने बताया कि सात तबलीकी जमात के पाजिटिव कोरोना मरीजों का टांडा मेडिकल काॅलेज और इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है।
उल्लेखनीय है कि गत रविवार को एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति दवारा मेडिकल स्टाफ पर थूकने की शिकायत मिली थी तथा ऐसे मामले में पुलिस ने उसे इस हरकत की पुनरावृत्ति होने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी। डीजीपी ने कहा कि यदि कोरोना मरीज ने किसी भी पुलिसकर्मी या फिर डाॅक्टर पर थूका तो मरीज के खिलाफ धारा 307 और 302 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।
इस बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज में भाग लेकर राज्य में वापिस लौटे तबलीगी जमात के लोगों को रविवार पांच बजे तक पुलिस अथवा प्रशासन को रिपोर्ट करने की डीजीपी की सख्त चेतावनी के बाद 52 लोगों ने रिपोर्ट किया है। इन सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनमें 12 तब्लीगी जमाती निजामुद्दीन स्थित मरकज में हिस्सा लेकर वापिस आये थे। वहीं 40 वे लोग हैं तो इनके सम्पर्क में थे। प्रदेश में अब तक कुल 329 तबलीगी जमातियों की पहचान की जा चुकी है था इनमें से 93 के विरुद्ध यात्रा का इतिहास छिपाने के आरोप में मामले दर्ज किये गये हैं।
सं.रमेश1918वार्ता
image