Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना के मरीज़ों के इलाज के लिये अपेक्षित साजो-सामान की कमी नहीं

चंडीगढ़,06 अप्रैल(वार्ता) पंजाब में कोविड-19 के मरीज़ों के इलाज के लिए सरकारी मैडीकल कॉलेजों में आवश्यक सामान पर्याप्त मात्रा में है तथा मरीजों के इलाज में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी ।
पंजाब के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के प्रधान सचिव डीके तिवारी ने आज यहां बताया कि मरीजों के लिये दस्ताने, इंफ्रा रेड थर्मामीटर, सैनीटाईजऱ, हाईपोकलोराईट घोल, एंटी-वायरल ड्रग्ज़, पैरासिटामोल के साथ लगभग 2500 पीपीई किटों, 25000 एन 95 मास्क और सात लाख ट्रिपल लेयर मास्क और ऐंटीबायोटिक्स आदि माँग से कहीं ज़्यादा उपलब्ध हैं। स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर इस बात को सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है कि इलाज के लिए अपेक्षित साजो-सामान समय पर सरकारी मैडीकल कॉलेज को मिलता रहे।
उन्होंने कहा कि स्टॉकों की भरपाई हर दूसरे दिन की जा रही है जैसे ही सप्लाई केंद्रीय स्टोरों में आती है वैसे ही यह सप्लाई आगे भेज दी जाती है इसके अलावा मैडीकल कॉलेज के अस्पतालों को इस एमरजैंसी के लिए अतिरिक्त क्रय शक्तियां दीं गई हैं जिसके लिए तकरीबन 4 करोड़ रुपए की राशि एडवांस दी जा रही है।
श्री तिवाड़ी ने कहा कि इस बीमारी के मुकाबले के लिए लागू स्टेट प्रोटोकोल जिसके अनुसार मरीज़ों की टेस्टिंग, ख़ुराक, बायोमैडीकल कूड़े और मौत के बाद तक के प्रोटोकोल को यथावत लागू किया जा रहा है।
शर्मा
वार्ता
image