Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


औद्योगिक ईकाइयों को पी.पी.ईज. बनाने को मंजूरी

चंडीगढ़,06 अप्रैल (वार्ता) पंजाब उद्योग विभाग ने पाँच निजी औद्योगिक इकाईयों को जीवन रक्षक पी.पी.ईज., एन 95 और एन 99 मास्कों की सप्लाई करने के लिए हरी झंडी दे दी है जिससे इस बड़ी चुनौती का सामना करने के लिए राज्य को मज़बूती मिलेगी।
उद्योग मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने आज यहां बताया कि पर्सनल प्रोटैक्टिव इक्विपमैंट (पी.पी.ईज.) के निर्माण और सप्लाई के लिए लुधियाना की फर्में शिवा टेक्स्टाईल, स्वामी टेक्स्टाईल और सिंगोरा को मंजूरी दी गई है,ये प्रामाणित टेस्टिंग प्रयोगशालाएं हैं। ये फर्में जे.सी.टी. फैबरिक्स, फगवाड़ा और एवर शाईन गारमेंट्स, लुधियाना के अलावा शामिल की गई हैं।
एन 95 मास्कों और एन 99 मास्कों के निर्माण के लिए, सरजीन होशियारपुर और आक्सीक्लीयर के साथ-साथ लुधियाना की दो और फर्में गुरकिरपा टैकस्टायल्स और नवयुग्ग लेमिनेट्स को पी.पी.ई. फैब्रिक सप्लाई करने की इजाज़त दी गई है।
श्री अरोड़ा ने कहा कि उद्योग विभाग टेक्स्टाईल और तकनीकी टेक्स्टाईल उद्योगों को जीवन रक्षक उपकरणों के निर्माण में शामिल करके और सहूलियतें मुहैया करवा कर सरकार को सहायता कर रहा है। ऐसी 20 तकनीकी टेक्स्टाईल इकाईयों की पहचान की गई है जो पी.पी.ईज. और मास्क बना रही हैं या बनाने योग्य हैं और इनमें से कई ईकाइयां पी.पी.ई. और सुरक्षा मास्क के नमूने तैयार करने की प्रक्रिया अधीन हैं जिनको आगे प्रयोगशालाओं में जांच के लिए भेजा जाएगा।
सिडबी 50 लाख रुपए तक के 100 प्रतिशत प्रोजैक्टों के लिए पांच साल की समय सीमा के लिए पांच फीसदी की ब्याज दर के साथ वित्तीय कर्ज प्रदान कर रहा है। ये कर्ज उनके ‘सेफ’ (सिडबी असिस्टेंस फॉर फसैलीटेटिंग एमरजैंसी रिस्पांस टू कोरोना वायरस) प्रोग्राम के अंतर्गत दिए जा रहे हैं।
शर्मा
वार्ता
--------
More News
पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

20 Apr 2024 | 8:40 PM

सोनीपत, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने नेशनल स्पोर्टस क्लब में आईसीएआई सोनीपत ब्रांच (एनआईआरसी) के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय भारत क्रिकेट लीग-2024 का शुभारंभ किया।

see more..
image