Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचन में 4458 कोरोना संदिग्ध निगरानी में: जयराम

हिमाचन में 4458 कोरोना संदिग्ध निगरानी में: जयराम

शिमला, 06 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य में अब तक कोरोना के 4458 संदिग्ध लोगों को निगरानी में रखा गया है जिनमें से 2013 ने 28 दिनों की निगरानी अवधि पूर्ण कर ली है।

श्री ठाकुर ने आज यहां प्रदेश में कोरोना वायरस के दृष्टिगत उत्पन्न स्थिति का जायजा लेते हुये यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लिए आज 83 व्यक्तियों की जांच की गई जिनमें से 32 सैंपल नेगेटिव पाए गए तथा 51 सैंपलों की रिपोर्ट अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के लिए अभी तक 456 व्यक्तियों की जांच की जा चुकी है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है और वर्तमान में 14 लोग इस बीमारी से संक्रमित है तथा अस्पताल में भर्ती हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रदेश के सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया है। सम्बंधित उपायुक्त अपने जिलों में ऐसे धार्मिक स्थलों का ब्यौरा प्रदान करेंगे ताकि शीघ्र सीसीटीवी कैमरे लगाए जा सकें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा तबलीगी जमात से अपील करने के उपरान्त दिल्ली की निजामुद्दीन तबलीगी जमात के समारोह में भाग लेने वाले 12 लोगों से स्वेच्छा से सामने आकर अपनी यात्रा का ब्यौरा दिया है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त इन जमातियों के 52 प्रमुख नजदीकी लोगों ने भी अपनी जानकारी प्रदान की है। उन्होंने कहा कि इन सभी 64 व्यक्तियों को क्वारटीन में रखा गया है तथा उनकी जांच की जा रही है।



श्री ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में एक्टिव केस फाईंडिंग अभियान के तहत गत तीन दिनों में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर 23 लाख से अधिक व्यक्तियों की स्वास्थ्य जानकारी प्राप्त की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए केंद्र तथा प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

सं.रमेश2010वार्ता

image