Friday, Apr 19 2024 | Time 21:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दिल्ली से आई नालागढ़ डिपो की बस के कुछ यात्री पाये गये पॉजिटिव, प्रशासन ने मांगा लोगों से सहयोग

दिल्ली से आई नालागढ़ डिपो की बस के कुछ यात्री पाये गये पॉजिटिव, प्रशासन ने मांगा लोगों से सहयोग

हमीरपुर, 07 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली से वाया नालागढ़-ऊना होकर हमीरपुर के लिए 18 मार्च की रात चली हिमाचल पथ परिवहन निगम, नालागढ़ डिपो की एक बस के कुछ यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद हमीरपुर जिला प्रशासन ने अन्य बस यात्रियों की पहचान का कार्य शुरू कर दिया है और लोगों से सहयोग मांगा है।

जिला उपायुक्त हरिकेश मीणा ने आज यहां एक बयान जारी करते हुए बताया कि यह बस 18 मार्च की रात सवा नौ बजे चली थी और दूसरे दिन सुबह नौ बजे हमीरपुर पहुंची। दिल्ली से हमीरपुर के बीच इस बस में कुल 121 यात्रियों ने यात्रा की थी जिनमें हमीरपुर के 35 यात्री भी थे जो अलग-अलग जगहों से बस में सवार हुए थे। इस बस में जो यात्री नालागढ़ उतरे हैं उनमें से कुछ कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।

श्री मीणा ने कहा कि इन यात्रियों की पहचान की जा रही है और इसके लिए पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, परिवहन निगम, स्थानीय प्रशासन व पंचायतों का भी सहयोग लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों को कोरंटाईन करने के साथ ही एहतियातन इनके सेंपल भी लिए जाएंगे। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि बस में इन यात्रियों के अतिरिक्त स्कूल व कॉलेज में पढ़ने वाले ऐसे छात्र-छात्राएं भी हो सकते हैं जो फ्री बस पास सुविधा का लाभ लेते हैं। इस पहलू पर भी प्रशासन नजर रखे हुए है और जानकारी जुटाई जा रही है।

उन्होंने लोगों से आग्रह किय़ा कि कोरोना वायरस के संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए यह सामान्य एवं आवश्यक प्रक्रिया है और इससे किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की पहचान की जा चुकी है और उनसे सम्पर्क कर सेंपल इत्यादि लिए जा रहे हैं। उक्त बस में यात्री रहे व्यक्ति स्वयं आगे आकर इस बारे में जानकारी प्रदान करें, ताकि उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई जा सके।

उन्होंने सर्वसाधारण जनता से अपील की है कि बस नंबर एचपी 93-0446 में उस दिन सवार सारे यात्री जो हमीरपुर जिला के अलग-अलग गन्तव्यों पर गये हैं, वे अपने बारे में जानकारी देने हेतु टेलीफोन नंबर 01972-222222, बीएमओ, गलोड़- 8091729292, डीएसओ हमीरपुर 94180-56956 तथा टॉल फ्री नंबर- 104 एवं 1077 पर सम्पर्क करें। इसके अतिरिक्त वह जिला प्रशासन की ओर से उपलब्ध करवाए गए विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों तथा आपात सेवाओं के नंबरों पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

उपायुक्त ने स्पष्ट किया कि इसमें लोगों के लिए घबराने की कोई जरूरत नहीं है और न ही यात्रा विवरण या स्वास्थ्य संबंधी किसी भी तरह की जानकारी छुपाने की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हर कदम पर लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए निरंतर कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग सभी को मिलकर लड़नी है। ऐसे में सभी सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखें और घर पर ही रहें।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image