Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


तब्लीगी जमात पर लगे प्रतिबंध,घोषित किया जाए गैर कानूनी: हिंदू महासभा

दिल्ली, 07 अप्रैल(वार्ता) अखिल भारत हिन्दू महासभा ने केंद्र सरकार से देश में कोरोना वायरस को एक कथित साजिश के तहत फैलाने को लेकर तब्लीगी जमात संगठन पर प्रतिबंध लगाने तथा इसकी सभी गतिविधियों और कार्यक्रमों को गैर कानूनी और गैर संवैधानिक घोषित करने की मांग की है।
महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गगन भाटिया और राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य पंकज शर्मा ने आज यहां जारी एक बयान में दावा किया कि तब्लीगी जमात ने दिल्ली में जो कार्यक्रम किया वह सरकार की अनुमति के बिना किया था। यहां तक कि तब्लीगी जमात में विदेशों से जो डेलिगेट्स हिस्सा लेने के लिए पहुंचे उनकी भी पूर्ण जानकारी जमात की ओर से सरकार को नहीं दी गई। ऐसे में जब सारी दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी फैली हुई है तो तब्लीगी जमात के दिल्ली कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लगभग दो हजार से अधिक प्रतिनिधियों की मेडिकल जांच कराना भी जरूरी नहीं समझा गया।
महासभा के नेताओं ने कहा कि तब्लीगी जमात ने अपने डेलीगेट्स की मेडिकल जांच न करा कर और उनके आने की सूचना सरकार को न देकर स्पष्ट कर दिया है कि देश में कोरोना महामारी फैलाने के लिए यह उसकी एक कथित सुनियोजित साजिश थी। उन्होंने मीडिया रिपोर्टो के हवाले से कहा कि तब्लीगी जमात के कोरोना प्रभावित सदस्यों ने देश के अंदर अलग अलग जगहों पर जाकर 26 हजार के करीब लोगों को कोरोना प्रभावित कर दिया है। इतना ही नहीं दिल्ली सरकार और यहां तक के गुप्तचर विभाग ने भी तब्लीगी जमात में देश और विदेशों से शामिल हुए डेलीगेट्स की पूर्ण सूचना न देकर देश की जनता और कानून के आंखों में धूल झोंकी है।
महासभा नेताओं ने कहा कि देश के साथ धोखे करने वाले तब्लीगी जमात संगठन तथा इसकी गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा कर इसके सभी सदस्यों को गिरफ्तार कर इस संगठन की सारी संपत्ति भी सील की जाये। इस सम्बंध में महासभा ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को भी पत्र लिखा है।
रमेश1832वार्ता
image