Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति का शव लेने से परिजनों ने किया इन्कार

अमृतसर, 07 अप्रैल (वार्ता) कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण का शिकार हुए नगर निगम के पूर्व अतिरिक्त आयुक्त जसविन्दर सिंह के परिजनों ने उनका शव लेने से इन्कार कर दिया है। उनका सोमवार सुबह कोरोना वायरस के संक्रमण से निधन हो गया था।
जिला उपायुक्त शिवदुलार सिंह ढिल्लों के निर्देश पर एसडीएम विकास हीरा, एसीपी जसप्रीत सिंह, तहसीलदार अर्चना, एसएचओ गुरिन्दर सिंह और अन्य अधिकारियों ने आज बाबा शहीद श्मशान घाट पर मृतक जसविंदर सिंह का अंतिम संस्कार किया। अर्थी को कंधा देने से लेकर चिता को अग्नि देने के सभी कार्य पटवारी और नगर निगम के कर्मचारियों ने किया।
एसडीएम विकास हीरा ने बताया कि पहले अस्पताल और फिर उन्होंने परिवार के साथ मृतक की देह लेने के लिए सम्पर्क किया था, लेकिन उनकी तरफ कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने बताया कि वह परिवार के लिए सभी सुरक्षा प्रबंध जिनमें किट, मास्क, दस्ताने, सेनटाइज़र आदि शामिल थे, का भी प्रबंध किया था, जिससे किसी को कोई ख़तरा न हो, लेकिन परिवार ने शव लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि जसविन्दर सिंह जो उच्च पद से सेवा मुक्त हुए थे, की बेटी भी मेडिकल की शिक्षा ले रही है और उसने भी मृतक देह लेने के लिए स्वीकृति नहीं दी। यहां तक कि परिवार का कोई भी सदस्य श्मशान घाट भी नहीं पहुंचा।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image