Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केंद्र पंजाब के जीएसटी बकाया का 6800 करोड़ जारी करे : खेहरा

चंडीगढ़, 09 अप्रैल (वार्ता) पंजाब में विपक्ष के पूर्व नेता और विधायक सुखपाल सिंह खेहरा ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रदेश के वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) बकाया हिस्से के 6800 करोड़ रुपये तुरंत जारी करने की अपील की और कहा कि इस रकम से गरीबों को भोजन मुहैया कराने और प्रभावित लोगों को चिकित्सकीय सहायता मुहैया कराने में मदद होगी।
आज यहां जारी बयान में इसीके साथ श्री खेहरा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर को याद दिलाया कि विधानसभा में जीएसटी विधेयक पर उन्होंने (खेहरा) ने ‘एक राष्ट्र एक कर‘ विचार का इस आधार पर विरोध किया था कि यह राज्यों से वित्तीय स्वायत्तता छीनकर उन्हें म्युनिसीपालिटी बनाकर छोड़ेगा।
श्री खेहरा ने प्रधानमंत्री से रकम जारी करने का अनुरोध करते हुए कहा कि कोरोना वायरस चुनौती के कारण बाकी देश की तरह पंजाब भी भूख, चिकित्सकीय सहायता और आवश्यक वस्तुओं की कमी से जूझ रहा है। प्रदेश को पैसे की जरूरत है ताकि गरीब दिहाड़ी मजदूरों और अन्य स्वयं रोजगार में लिप्त लोगों की मदद की जा सके जो पिछले 18 दिनों से कर्फ्यू के कारण घरों में बंद हैं।
श्री खेहरा ने कहा कि प्रदेश की बनती इस रकम को रोकने का कोई तार्किक कारण नहीं है खासकर ऐसे संकट के समय जब प्रदेश पर ढाई लाख करोड़ रुपये का कर्ज हो।
महेश विक्रम
वार्ता
image