Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


यदि प्रदेश सरकार पूरा प्रोटोकाल फालों करती तो राज्य कोरोना मुक्त होताः कुलदीप राठौर

शिमला, 11 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि यदि जयराम ठाकुर सरकार पूरा प्रोटोकाल फालो करती तो आज राज्य कोरोना मुक्त होता।
श्री राठौर ने आज यहां कहा कि यदि सरकार ने पहले ही बाहर से आने वालों की सही ढंग से स्वास्थ्य जांच की होती और कोरोना माहमारी की जांच का सही ढंग से पूरा प्रोटोकॉल फॉलो किया होता तो शायद आज प्रदेश कोरोना मुक्त होता। सरकार ने बगैर किसी तैयारी के आननफानन में लोगों को यहां आने की अनुमति देकर इस संक्रमण के प्रति अपनी लापरवाही प्रदर्शित की है, जिसका खामियाजा आज प्रदेश को भुगतना पड़ रहा है।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने सरकार के इस फैसले को सही बताया जिसमें कहा गया है कि अब सभी बाहर से आने वाले लोगों को 14 दिन का क्वारन्टीन अपने जिले की सीमा पर ही करना अनिवार्य होगा । उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने ऐसी बुद्धिमत्ता का परिचय पहले ही दिया होता तो आज बहुत हद तक हम इस महामारी से बचे होते। उन्होंने कहा है कि देरी से ही सही पर यह एक उचित फैंसला है।
श्री राठौर ने कहा है कि होम क्वारन्टीन के दौरान इन लोगों को कोई समस्या न हो और इनके स्वास्थ्य की सही ढंग से जांच को भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की किसी भी स्तर पर कोई भी लापरवाही नही की जानी चाहिए।
उन्होंने कहा है कि अपने जिले में लोगों की स्वतंत्र आवाजाही का निर्णय तो ठीक है पर साथ ही अन्य व्यवसायिक गतिविधियों को भी शुरू करने के बारे में भी कोई निर्णय लेना आवश्यक है। लॉक डाउन बहुत लम्बे समय तक नही चल सकता। इसलिए सरकार को कोई उचित निर्णय लेते हुए प्रदेश के लोगों को राहत और आर्थिक पैकेज का ऐलान भी करना चाहिए। उन्होंने बाहर से आने वाले उन सभी लोगों से भी आग्रह किया है कि वे अपने, अपने परिवार, समाज व प्रदेश के प्रति होम क्वारन्टीन का ईमानदारी से पालन करें ताकि उनके परिवार का जीवन प्रभावित न हो सकें।
सं शर्मा
वार्ता
image