Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना के पांच नये मामले, कुल संख्या 64 हुई

शिमला, 12 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब दिनाेंदिन बढ़ रही है। राज्य में एक हेड कांस्टेबल समेत पांच और लोगों में कोरोना संक्रमण के नये मामले आने के बाद राज्य में इस महामारी से पीड़ितों की संख्या बढ़कर अब 64 तथा सक्रिय मामले 23 हो गये हैं।
राज्य स्वास्थय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर. डी. धीमान ने आज यह जानकारी देते हुये बताया कि हैड कांस्टेबल कांगड़ा जिले में पंचरुखी थाने में तैनात है। थाने को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। इसके अलावा दो अन्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोग पंचरूखी और मंजारना से हैं। ये लोग जालंधर से आये हैं। टांडा अस्पताल में तीनों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ हमीरपुर जिले के सुजानपुर के बजरोल और पलभु क्षेत्र से दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उपायुक्त हरिकेश मीणा के अनुसार ये दोनों गत 30 अप्रैल को दिल्ली से टैक्सी से लौटे थे और घर में ही क्वारंटीन थे। इनके साथ एक तीसरा व्यक्ति भी टैक्सी में सवार था तथा अब उसका भी पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा इन दोनों संक्रमितों के सम्पर्क में आये अन्य लोगों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। जिला प्रशासन ने उक्त दोनों क्षेत्रों को सील कर दिया है। दोनों को भोटा के कोरोना अस्पताल भेजा गया है। जिससे राज्य में कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 23 हो गई है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 21628 कोरोना संदिग्धों को निगरानी में रखा गया। इनमें से 7345 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरी कर ली है और स्वस्थ्य हैं। राज्य में अब तक 11269 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है। 35 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। चार लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण से दो की मौत हुई है।
सं.रमेश1541वार्ता
image