Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केन्द्र सरकार ने और अधिक ‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेनें चलाने के लिए राज्यों से मांगा सहयोग

जालंधर,12 मई (वार्ता) केन्द्र सरकार ने और अधिक ‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेन चलाने के लिए राज्यों / केन्द्र शासित प्रदेशों से सहयोग मांगा है।
गृह मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों / केन्द्र शासित प्रदेशों को यह निवेदन एक पत्र द्वारा किया गया है। इस पत्र में लिखा है कि इससे फंसे हुए प्रवासी मज़दूररों को तीव्रता से लाने-ले जाने की सुविधा मिलेगी। बसों व ‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेनों द्वारा प्रवासी कामगारों के आवागमन के लिए सभी राज्यों / केन्द्र शासित प्रदेशों की सरकारों द्वारा दी गई सहायता की समीक्षा हेतु 10 मई को कैबिनेट सचिव की वीडियो कॉन्फ्रेंस के पश्चात् यह पत्र जारी किया गया है।
सरकारी प्रवक्ता ने यहां जारी बयान में बताया है कि भारतीय रेलवे ने क्योंकि देश भर में ‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेनें चलानी प्रारंभ कर दी हैं, इसी कारण इस क्षेत्र के हरियाणा व पंजाब जैसे राज्यों में भी फंसे हुए मज़दूरों का अपने-अपने पुश्तैनी राज्यों की ओर आवागमन दिखाई देने लगा है। दस मई तक 40 ऐसी ट्रेनें फिरोज़पुर डिवीज़न और 11 अम्बाला डिवीज़न से प्रस्थान कर चुकी हैं।
एक मई को चलना प्रारंभ हुईं इन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से विभिन्न स्थानों पर फंसे प्रवासी श्रमिकों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों, छात्रों और अन्य व्यक्तियों को आवागमन की सुविधा प्राप्त हुई है। ग्यारह मई तक समस्त देश में 468 श्रमिक स्पेशल ट्रेन प्रवासी मजदूरों को उनके पुश्तैनी ठिकानों तक पहुंचा चुकी हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image