Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फंसे लोगों के लिये 15 मई से हरियाणा रोडवेज की चुनिंदा मार्गों पर बस सेवा

चंडीगढ़, 14 मई(वार्ता) हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन के कारण फसें लोगों की सुविधा के लिए 15 मई कुछ चुने गए मार्गों पर विशेष बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। हालांकि यह विशेष बस सेवा हरियाणा से बाहर और कोरोना से अत्याधिक प्रभावित क्षेत्रों में शुरू नहीं होगी।
परिवहन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि बसों में यात्रा करने के लिए केवल ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ही बुकिंग की जा सकेगी। यात्रा के लिए मार्गों का विवरण और किराये से सम्बंधित जानकारी भी वैबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है। बसों का परिचालन हरियाणा राज्य परिवहन के बस अड्डों से निर्धारित बस अड्डों तक ही किया जाएगा। रास्ते में पड़ने वाले स्टेशन से किसी भी यात्री को बस में चढ़ने या उतरने की अनुमति नहीं होगी। इसी प्रकार, कोरोना प्रभावित जिलों से ये बसें बाइपास या फ्लाईओवर से गुजरेंगी।
प्रवक्ता के अनुसार केवल कंफर्म बुकिंग वाले यात्रियों को ही बस अड्डों में प्रवेश की अनुमति होगी। प्रत्येक बस में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अधिकतम 30 यात्रियों को ही बिठाया जाएगा। निर्धारित बस अड्डों में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और प्रत्येक यात्री के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। बिना मास्क पहने यात्री को बस में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। किसी कारणवश किसी मार्ग पर बस परिचालन संभव नहीं होगा तो प्रस्थान के समय से दो घंटे पूर्व सूचना के साथ बस परिचालन रद्द कर दिया जाएगा। ऐसी स्थिति यात्री द्वारा दिया गया किराया वापिस कर दिया जाएगा।
रमेश1511वार्ता
image