Friday, Mar 29 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एचडीएफसी ने निगम कर्मचारियों का किया 30 लाख का बीमा

अमृतसर,14 मई (वार्ता) पंजाब के अमृतसर में एचडीएफसी बैंक की ओर से कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ वायरस से लड़ रहे नगर निगम के समूह आधिकारियों, कर्मचारियों विशेष के तौर पर स्वास्थ्य विभाग के साथ सम्बन्धित अधिकारी और सफ़ाई कर्मियों का 30- 30 लाख रुपये की बीमा किया जा रहा है।
बैक की ओर से हर एक कर्मचारी का जीरो बैलेंस पर बचत खाता खोला जा रहा है जिसके तहत जहां एक्सीडेंटल केस में मौत होने पर 30 -30 लाख रुपए के बीमे किये जाएंगे उसके साथ ही प्राकृतिक मृत्यु मामले में 3.25 लाख रुपए का बीमा भी होगा। इस बीमे में कोविड-19 की बीमारी को भी शामिल किया गया है जिसका कोई भी खर्च कर्मचारी या नगर निगम से नहीं लिया जायेगा।
महापौर कर्मजीत सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कोविड-19 वायरस जैसी भयानक बीमारी से लड़ने वाले कर्मचारी योद्धाओं के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष की स्थापना की है। इस जंग में शहीद होने वालों को 50 लाख रुपये बतौर एक्स-ग्रेशिया देने का फैसला किया है। यह स्कीम कोरोना वायरस लड़ रहे नगर निगम के तमाम कर्मचारियों के साथ साथ तदार्थ पर काम कर रहे कर्मचारियों पर भी लागू होगी।
श्री सिंह ने कहा कि समूह सफ़ाई सेवकों का हर 15 दिनों के बाद मेडिकल चेकअप किया जायेगा और निगम की डिस्पेंसरियों की तरफ से फिटनेस सर्टिफिकेट जारी किया जायेगा।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

29 Mar 2024 | 9:11 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार व अभिनेत्री कंगना रणौत से पूछा कि जब मंडी में इतनी बड़ी प्राकृतिक आपदा आई और करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ, तब वह कहां थीं।

see more..
image