Friday, Apr 19 2024 | Time 21:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा से पंचकूला के बीच विशेष बस सेवा शुक्रवार से

सिरसा, 14 मई (वार्ता) कोविड महामारी के प्रसार को रोकने के लिए 25 मार्च से किये गये राष्ट्रव्यापी लॉकडाऊन के कारण आम जनता के लिए बंद हरियाणा रोडवेज बस सेवा शुरू हो रही है और सिरसा से पंचकूला के लिए विशेष बस सेवा कल, 15 मई (शुक्रवार) से शुरू की जाएगी।
यह जानकारी आज यहां राज्य परिहवहन सिरसा के महाप्रबंधक खुबीराम कौशल ने दी। उन्होंने बताया कि बताया कि मुख्यालय के निर्देशानुसार 15 मई से सिरसा से पंचकूला के लिए एक बस सेवा शुरु की जा रही है। यह बस सिरसा बस स्टैंड से प्रात: 8 बजे रवाना होगी। और वापसी यात्रा में अगले दिन पंचकूला से सिरसा आयेगी। यह बस सिरसा से वाया फतेहाबाद, कैथल, पिहोवा, अंबाला होते हुए पंचकूला पहुंचेगी। यात्रियों को बस में यात्रा करने के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग करवानी होगी। लॉकडाऊन के कारण पिछले 47 दिनों से राज्य परिवहन की बस सेवा लॉक डाउन के चलते ठप पड़ी है।
उन्होंने बताया कि इच्छुक व्यक्ति ऑनलाइन पोर्टल एचएआरट्रांस डॉट जीओवी डॉट इन पोर्टल पर ऑनलाईन टिकट बुकिंग कर सकते हैं। केवल कंफर्म बुकिंग वाले व्यक्तियों को बस स्टैंड में प्रवेश की अनुमति होगी। उन्होंने बताया कि बस में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए निर्धारित 30 व्यक्ति से अधिक व्यक्ति यात्रा नहीं करेंगे। निर्धारित बस अड्डों पर प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। प्रत्येक यात्री को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना अनिवार्य होगा।
उन्होंने बताया कि रास्ते में आने वाले ठहराव से किसी भी यात्री को बस में प्रवेश अथवा बस से उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि यात्रियों को मार्किंग करवा कर कतारबद्ध तरीके से बस में प्रवेश करवाया जाएगा। इसके अलावा यात्रियों के हाथ भी सैनिटाइज करवाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त चालक व परिचालक के हाथ भी बस में बैठने से पूर्व सैनिटाइज करवाए जाएंगे तथा मास्क भी उपलब्ध करवाए जाएंगे।
सं महेश विजय
वार्ता
image