Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राज्य में या बाहर फंसे लोगों के लिये हरियाणा रोडवेज 18 मई से चलेंगी बसें

चंडीगढ़, 14 मई(वार्ता) हरियाणा सरकार ने प्रदेश के उन लोगों को बड़ी राहत दी है जो लॉकडाउन के कारण दिल्ली में फंसे हैं लेकिन अपने जिले में जाना चाहते हैं या फिर अपने आवासीय जिले से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना चाहते हैं।
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने ऐसे लोगों की सुविधा के लिए 18 मई से राज्य परिवहन की बसें चलाने का निर्णय लिया है। इन बसों में यात्रा करने के लिए केवल ऑनलाइन पोर्टल http://hartrans.gov.in के माध्यम से ही बुकिंग की जा सकेगी और केवल कन्फर्म बुकिंग वाले यात्रियों को ही बस अड्डे में प्रवेश की अनुमति होगी। उन्होंने बताया कि बसों का परिचालन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हरियाणा राज्य परिवहन के निर्धारित बस अड्डों तक ही किया जाएगा और रास्ते में पड़ने वाले स्टेशन से किसी भी यात्री को बस में चढऩे या उतरने की अनुमति नहीं होगी। कोरोना वायरस से प्रभावित जिलों से गुजरने वाली बसें बाइपास या फ्लाईओवर से गुजरेंगी।
परिवहन मंत्री के अनुसार इस दौरान सोशल डिस्टेंस का खास ख्याल रखते हुए प्रत्येक बस में अधिकतम 30 यात्रियों को ही बिठाया जाएगा। निर्धारित बस अड्डे में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और हर यात्री के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा। बिना मास्क पहने यात्री को बस में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर किसी कारणवश किसी मार्ग पर बस परिचालन संभव नहीं होगा तो प्रस्थान के समय से दो घंटे पूर्व सूचना के साथ बस परिचालन रद्द कर दिया जाएगा। ऐसी स्थिति में यात्री द्वारा दिया गया किराया वापस कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यात्रा के लिए मार्गों का विवरण और किराये से संबंधित जानकारी भी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई गई है।
रमेश2010वार्ता
image