Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लॉकडाउन में बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ और शराब बरामद, 840 गिरफ्तार

चंडीगढ़, 15 मई(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने लाकॅडाउन के दौरान अंबाला रेंज, करनाल रेंज और पुलिस कमिश्नरेट गुरुग्राम से 792 किलो मादक पदार्थ, तस्करी की जा रही 73,251 बोतल शराब और अवैध शराब बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला 37,363 लीटर लाहन जब्त कर इस सम्बंध में 840 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि लाकॅडाउन के बाद से, अंबाला रेंज (अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र), करनाल रेंज (पानीपत, करनाल, कैथल) और पुलिस कमिश्नरेट, गुरुग्राम में एनडीपीएस अधिनियम के 46 और एक्साइज एक्ट के प्रावधानों के तहत 700 मामलों सहित कुल 746 मामले दर्ज किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि करनाल रेंज में शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कुल 13,331 बोतल अंग्रेजी और देशी शराब, 2473 बोतल अवैध शराब, 413 बोतल बीयर और 35290 लीटर लाहन जब्त किया गया। पुलिस ने अंबाला पुलिस रेंज से 32188 बोतल अंग्रेजी और देशी शराब, 218 बोतल बीयर, 65 बोतल अवैध शराब और 2073 लीटर लाहन भी जब्त किया। इसी प्रकार, गुरुग्राम जिले में शराब माफिया पर नकेल कसते हुए 24563 बोतल शराब जब्त की गई।
पुलिस द्वारा जब्त किए गए मादक पदार्थ बारे जानकारी देते हुए डीजीपी ने बताया कि अम्बाला रेंज से चूरा पोस्त, अफीम, गांजा, स्मैक, चरस, हेरोइन सहित सर्वाधिक 461 किलोग्राम 443 ग्राम ड्रग्स बरामद की गई। इसी प्रकार, करनाल रेंज में 170 किलोग्राम 85 ग्राम तथा गुरुग्राम से 160 किलोग्राम 700 ग्राम नशीले पदार्थों की बरामदगी हुई।
पुलिस टीमों ने सतर्कता बढ़ाते हुए अंबाला पुलिस रेंज में एक मोस्टवांटेड अपराधी को भी काबू किया। इसके अतिरिक्त, एटीएम लुटेरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया जिसमें 3 लाख 80 हजार रुपये की नकदी और एटीएम मशीन बरामद की गई। लॉकडाउन की अवधि के दौरान, अंबाला रेंज के 15 आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ब्लाइंड मर्डर, हत्या का प्रयास सहित मर्डर के कुल 10 मामलों को सुलझाया गया। पुलिस ने पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ कुरुक्षेत्र में मानव तस्करी के एक गिरोह का भी भंडाफोड़ किया।
करनाल रेंज में भी पुलिस ने जघन्य अपराधों में शामिल रहे एक मोस्टवांटेड अपराधी को कैथल जिले से गिरफ्तार किया है। पानीपत में सेंधमारी के दो गैंग का पर्दाफाश करते हुए छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिससे सात मामलों को सुलझा कर 2.10 लाख रुपये की सम्पत्ति बरामद की गई। इसके अलावा, वाहन चोरी का एक और मोबाइल फोन चोरी के दो गिरोह का भी पर्दाफाश किया गया।
लाकॅडाउन में अफवाह फैलाने या सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस की साइबर अपराध इकाइयों ने भ्रामक और फर्जी सूचनाएं फैलाकर दहशत पैदा करने के आरोप में गुरुग्राम से पांच लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही, शराब की ऑनलाइन बिक्री के बहाने लोगों को ठगने के आरोप में राजस्थान के अलवर से दो आरोपियों को पकड़ा गया।
उन्होंने कहा कि अपराधों पर रोक लगाने के लिए पुलिस की अपराध और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।
रमेश2048वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image