Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राशन न मिलने पर जरुरतमंद परिवारों ने किया रोष प्रदर्शन

मुक्तसर 16 मई (वार्ता) लॉकडाऊन से पहले पंजाब सरकार की किये गये सर्वेक्षण में गरीब लोगों के आटा दाल स्कीम के राशन कार्ड कटने से अब उन्हें राशन नहीं मिल रहा जिस पर वे रोज रोष प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकारी कार्यालयों के धक्के खाने को मजबूर हैं लेकिन सरकार इसका कोई हल नहीं कर रही है।
इन परिवारों को सरकार न तो राशन दे रही है और न ही इनके राशन कार्ड दोबारा बनाने के लिए कोई बात कर रही है जिसके चलते शनिवार को मुक्तसर के नजदीकी थांदेवाला गांव के लोगों ने राशन न मिलने को लेकर रोष प्रदर्शन किया। इस सम्बंध में महिलाओं ने बताया कि उनकी भूखे मरने की नौबत आ गई और उनके पति भी लॉकडाऊन के चलते घरों में ही बैठे है और कहीं से पैसा नहीं आ रहा है। उन्होंने उनके नीले कार्ड काटे जा चुके हैं। उनके घरों में बिल्कुल भी राशन नहीं है। राशन लेने गए तो वापिस भेज दिया गया अब वे कहां जाएं। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि उनके राशन कार्ड शुरु किए जाएं और राशन मुहैया कराया जाए।
इस सम्बंधी गांव थांदेवाला के सरपंच सतनाम सिंह ने दावा किया अनुसूचित परिवारों के राशन कार्ड काटे गये हैं। इस बारे में वह पहले भी जिला उपायुक्त को ज्ञापन दे चुके हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि जितने भी ऐसे परिवार हैं जिनके राशन कार्ड काटे गए हैं उनकी जांच कराई जाये कि ये क्यों काटे गये। इसके अलावा गत दो माह से राशन नहीं मिला है वह भी दिया जाये।
सं.रमेश1814वार्ता
image