Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आऊटसोर्सिंग कर्मचारी से रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल

सिरसा, 17 मई (वार्ता) हरियाणा के सिरसा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौटाला में आऊटसोर्सिंग से लगे कर्मचारी के दूसरे कर्मचारी से रिश्वत मांगने का एक वीडियो वायरल होने की खबर है।
वीडियो में आऊटसोर्सिंग पर लगा कर्मचारी ही आऊटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारी को नौकरी से हटाने के बाद उसे दोबारा नौकरी पर रखने को लेकर 60 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहा है। वीडियो में कर्मचारी को यह कहते भी देखा जा सकता है कि यह राशि उपर देनी पड़ती है।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने संपर्क करने पर इतना ही कहा कि जांच की जा रही है। आरोप है कि ओढां व कालांवाली में भी इसी प्रकार बिना किसी कारण कर्मचारियों को हटाया जा रहा है और उनके स्थान पर दूसरे व फ्रेश लोगों को ड्यूटी पर रखा जा रहा है या फिर हटाए गए कर्मचारियों को दोबारा नौकरी पर रखने के लिए रिश्वत मांगी जा रही है। इसी तरह हटाए गए एक कर्मचारी ने सर्व कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों से संपर्क किया। संघ के पदाधिकारियों ने संकेत दिया है कि वह इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री से मिलेंगे।
संघ के जिला सचिव राजेश भाकर ने कहा कि विभाग को संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। संघ ठेकेदारों को बाहर करने के लिए सरकार के समक्ष काफी समय से मांग उठा रहा है लेकिन सरकार इस मुद्दे को लेकर जरा सी भी गंभीर नहीं है। उन्होंने मांग की कि भ्रष्टाचार के मामलों की तुरंत जांच कर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
सं महेश विजय
वार्ता
image