Friday, Mar 29 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर से 30 प्रवासियों के साथ पहली बस सहारनपुर रवाना

जालंधर,18 मई (वार्ता) पंजाब सरकार ने शहर में फंसे प्रवासियों को मुफ्त यात्रा के लिए लगभग 55 ट्रेनों को सफलतापूर्वक चलाने के बाद इस योजना को शुरू किया गया है। शहर में लॉकडाउन के दौरान फंसे प्रवासियों की सुविधा के लिए पहली बस 30 प्रवासियों के साथ स्थानीय बस स्टैंड से सहारनपुर के लिए रवाना हुई।
प्रवासियों को गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, बागपत, सहारनपुर, मथुरा और हापुड़ भेजने के लिए राज्य सरकार द्वारा ये बसें मुफ्त में चलाई जा रही हैं। बस स्टैंड पर स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीमों द्वारा चिकित्सा जांच की गई। केवल 30 यात्रियों को एक बस में एक गंतव्य के लिए अनुमति दी गई थी और अधिकारियों ने सुनिश्चित किया कि उनके बीच उचित सामाजिक दूरी बनी रहे।
अतिरिक्त नगर निगम आयुक्त बबीता कलेर और सहायक आयुक्त रणदीप सिंह गिल, जो इन बसों की व्यवस्था की देखरेख कर रहे थे, ने कहा कि प्रवासियों को उनके गंतव्य तक परेशानी मुक्त यात्रा की सुविधा के लिए सभी प्रयास किये जा रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि प्रवासियों को भोजन और पानी उपलब्ध कराने के लिए विस्तृत व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि प्रवासियों द्वारा बसों में सवार होने से पहले उन्हें प्रशासन द्वारा मुफ्त भोजन, पानी और अन्य आवश्यक सामान मुहैया कराया गया।
ठाकुर.श्रवण वार्ता
image