Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राज्य में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना पाजिटिव दस नये मामलों की पुष्टि

शिमला, 19 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना पॉजिटिव के दस नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ पाजिटिव लोगों का आंकड़ा 90 पहुंच गया है ।
आज तीन संक्रमित लोगों की रिपोर्ट नेगटिव आने से सक्रिय मामलों की संख्या 38 रह गई है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) और कोविड-19 के नोडल अधिकारी आर डी धीमान ने इसकी पुष्टि करते हुये कहा कि कांगड़ा जिले के तीन और कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। तीनों मरीज बैजनाथ कोविड-19 सेंटर में भर्ती थे। जिले के झीरबल्ला के भाई-बहन और घीणा गांव के युवक ने कोरोना की जंग जीती है। इसके साथ ही राज्य में 45 लोग ठीक हो गए हैं। अब सक्रिय मामलों की संख्या 38 रह गई है।
उन्होंने बताया कि इस अवधि में हमीरपुर जिला में पांच, बिलासपुर में तीन, कांगड़ा और चंबा में एक-एक मामला पाॅजिटिव आया है। तीन मरीज सुजानपुर क्षेत्र तो दो नादौन उपमंडल के हैं। चंबा में पहले पति, फिर बेटी और अब अस्पताल में देखरेख में जुटी मां वायरस की चपेट में आ गई हैं। जबकि सोमवार को बेटी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कांगड़ा जिले के मनेड़ गांव में गुरुग्राम से लौटे कोरोना पॉजिटिव युवक की पत्नी संक्रमित हुई हैं। वहीं, बिलासपुर के स्वारघाट क्वारंटीन सेंटर में रखे तीन और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये लोग गुजरात और दिल्ली और मुम्बई से लौटे हैं।
श्री धीमान ने बताया कि राज्य में अभी तक 30248 लोगों को निगरानी में रखा गया है। जिसमें से 9185 लोगों 28 दिन की अवधि पूरी कर चुके है। वर्तमान में 22176 लोगों को निगरानी में है। 18118 लोगों के टेस्ट हो चुके है। 17530 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पायी जा चुकी है और अब तक कोरोना संक्रमण के मामले 90 हो गए है और तीन की मौत हुई है। 45 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। चार लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं। वर्तमान में एक्टिव मामले 38 विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन है।
सं शर्मा
वार्ता
image