Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


होटल व्यवसायी कोविड मानदंडों का पालन करें:शर्मा

जालंधर, 20 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर के अतिरिक्त उपायुक्त जसबीर सिंह, पुलिस उपायुक्त बलकार सिंह और उप निदेशक स्थानीय सरकार अनुपम कलेर ने आज उन होटलों में व्यवस्थाओं की समीक्षा की, जहां देश में वापस आने वाले प्रवासी भारतीयों को एकांतवास किया जाना है। उन्होंने सभी होटल मालिकों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि 14 दिनों की क्वारंटीन अवधि के दौरान उचित कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।
जिला प्रशासनिक परिसर में यहां होटल व्यवसायियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त, पुलिस उपायुक्त और उप निदेशक स्थानीय सरकार ने सरकार द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को संगरोध होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले में आने वाले सभी प्रवासी भारतीयों की मेधावी स्कूल में जांच की जाएगी। अगर प्रवासी में कोई संक्रमित पाया गया, तो उन्हें आइसोलेट कर दिया जाएगा और लक्षण पाए जाने पर उन्हें अस्पताल भेजा जाएगा।
अधिकारियों ने कहा कि अनिवासी भारतीयों का गला स्वैब परीक्षण मेरिटोरियस स्कूल में आयोजित किया जाएगा और फिर उन्हें संगरोध केंद्र के रूप में उनके द्वारा चुने गए होटल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि एनआरआई मरीज नहीं हैं, लेकिन परीक्षण सुरक्षा उपाय के रूप में किया जा रहा है। उन्होंने सभी होटल मालिकों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि 14 दिनों की क्वारंटीन अवधि के दौरान उचित कोविद प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।
अतिरिक्त जिला उपायुक्त ने कहा कि सिविल सर्जन डॉ गुरिंदर चावला जिले में आने वाले सभी प्रवासी भारतीयों की चिकित्सा जांच के लिए मूर्खतापूर्ण व्यवस्था करेंगे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य टीमों को एनआरआई की मदद के लिए चौबीसों घंटे तैनात किया जाएगा, ताकि होटलों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा सकें। अफसरों ने कहा कि होटलों में नियमित अंतराल पर उचित डे-सेनेटाइजेशन सुनिश्चित किया जाएगा, जिसके लिए आवश्यक व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने इस कारण में जिला प्रशासन से होटल व्यवसायियों को पूर्ण समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image