Friday, Apr 19 2024 | Time 09:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में भ्रष्टाचार के आरोप में स्वास्थय विभाग का निदेशक निलम्बित

शिमला, 21 मई (वार्ता) हिमाचल सरकार ने खरीद में भ्रष्टाचार और लाखों रुपए की कथित लेन देन मामले में स्वास्थय विभाग के निदेशक डा. ए. के. गुप्ता को निलंबित कर दिया है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि डा. गुप्ता के कथित लेन देन और भ्रष्टाचार को लेकर ऑडियो वायरल होने के राज्य सतर्कता ब्यूरो ने उसे बुधवार देर रात को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी को 10 दिन बाद ही सेवानिवृत्त होना था। सरकार ने डा. गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य डा. भारत भूषण कटोच को निदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।
राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के निदेशक के खिलाफ जांच चल रही है तथा गलत करने वालों को नहीं कतई बख्शा नहीं जाएगा। स्वास्थय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.डी. धीमान इस मामले की जांच करेंगे और सरकार को रिपोर्ट सौंपेंगे। बताया जाता है कि कोविड-19 से बचाव सम्बंधित सामान खरीद में डा. गुप्ता द्वारा लाखों रुपए के कथित लेन देन से सम्बंधित ऑडियो वायरल हुआ था जिस पर ब्यूरो ने जांच में सहयोग न करने पर उसे वीरवार तड़के भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया था।

सरकार लगभग 43 मिनट के इस ऑडियो की वैज्ञानिक जांच भी कराने की भी तैयारी कर रही है जिसमें पांच लाख रुपए के लेन-देन की बात कही गई है।
सं.रमेश2035वार्ता
image