Friday, Mar 29 2024 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हमीरपुर में बारह नये कोरोना पाजिटिव मामलों की पुष्टि

शिमला, 22 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में कोरोना संक्रमितों के 12 नए मामले पाजिटिव मामले पाये जाने के साथ जिले में अब तक संक्रमितों की संख्या 58 हो गई है।
नये मामले आने के बाद प्रदेश में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 164 मामले सामने आ चुके हैं।
स्वास्थ्य विभाग के आज यहां जारी बुलेटिन के मुताबिक अब तक 55 संक्रमितों ने कोरोना को हराया है। बीते कल राज्य में कुल 42 मामले सामने आए थे, जो अब तक का सबसे बड़ा रिकार्ड है। इतनी बड़ी संख्या में मामले सामने आने से प्रशासन व विभाग की नींद उड़ी हुई है। बताया जा रहा है कि तमाम संक्रमित महाराष्ट्र से लौटे हैं। हमीरपुर के 8 सैंपल्स की जांच की रिपोर्ट आनी है। उधर स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव निपुण जिंदल ने 12 नए मामले आने की पुष्टि की है। हमीरपुर में अब सक्रिय मामलों की संख्या 53 हो गई है। चार की रिकवरी हुई है, जबकि एक की मौत हो गई थी।
राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों का 42 नए पॉजिटिव मामले सामने आए, इनमें सबसे ज्यादा हमीरपुर में 31, कांगड़ा में छह और सोलन में पांच संक्रमित निकले। अब नये मामले आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 164 पहुंच गई, जिनमें 102 सक्रिय पाजिटिव हैं और 55 स्वस्थ हो चुके हैं। अभी तक कांगडा, शिमला और हमीरपुर में तीन लोगों की मौत हुई है।
सं शर्मा
वार्ता
image