Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा से चार विशेष श्रमिक रेलगाड़ियों से प्रवासी अपने राज्यों को रवाना

चंडीगढ़, 22 मई(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि प्रदेश की उन्नति में प्रवासी श्रमिकों के उल्लेखनीय योगदान को देखते हुये कोविड-19 वैश्विक महामारी में प्रदेश सरकार द्वारा इच्छुक प्रवासियों को उनके गृह राज्यों में पहुंचाने के लिए आज हरियाणा से चार विशेष श्रमिक रेलगाड़ियां इन्हें लेकर रवाना हुईं।
श्री खट्टर ने बताया कि आज अंबाला से एक रेलगाड़ी के माध्यम से लगभग 1600 प्रवासी श्रमिकों को कटिहार (बिहार), भिवानी से 1460 से अधिक प्रवासी श्रमिकों को कटिहार (बिहार), पानीपत से 1400 प्रवासी श्रमिकों को मुज़फ़्फ़रपुर (बिहार) तथा गुरूग्राम से लगभग 1400 प्रवासी श्रमिकों को दीमापुर (नागालैण्ड) भेजा गया है। इन सभी को निशुल्क
उनके गृह राज्यों को रवाना किया गया है।
कटिहार के लिए रवाना हुई दो विशेष रेलगाड़ियों कटिहार के अलावा बिहार के अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, माधोपुर, सहरसा व सुपौल के श्रमिक, मुजफरपुर के लिए रवाना हुई रेलगाड़ी में मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, दरभंगा, पश्चिमी चम्पारन, पूर्वी चम्पारन, मधुबनी, शिवहर और सीतागढ़ के श्रमिक और गुरूग्राम से दीमापुर के लिए रवाना रेलगाड़ी में पूर्वोत्तर राज्यों के प्रवासी श्रमिक थे। राज्य सरकार की ओर से प्रवासी श्रमिकों को फूड पेकैट, पानी की बोतल, मास्क और सैनिटाईजर भी उपलब्ध कराये गये।
रमेश2042वार्ता
image