Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा से अब तक 2.60 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक और लोग रवाना

अम्बाला, 23 मई(वार्ता) हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(एडीजीपी), सीआईडी अनिल कुमार राव ने आज कहा कि प्रदेश से अब तक लगभग 2.60 लाख प्रवासी लोगों को 60 से अधिक रेलगाड़ियों और चार हजार से अधिक रोडवेज की बसों से उनके गृह राज्य तक पहुंचाया जा चुका है और यह प्रक्रिया लगातार जारी है।
श्री राव ने आज अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन पहुंचकर बरौनी (बिहार) जा रही रेलगाड़ी में सवार प्रवासी लोगों से बातचीत की। इस अवसर पर उनके साथ पुलिस अधीक्षक(सुरक्षा) पकंज नैन, पुलिस अधीक्षक अम्बाला और रेलवे के अधिकारी भी थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर प्रवासी श्रमिकों और लोगाें को निशुल्क उनके गृह राज्यों में पहुंचाने के लिये प्रतिबद्ध हैं।
उन्होंने बिहार के बरौनी के लिये रवाना हुये 1631 प्रवासी लोग का हालचाल जाना और उनकी दुख तकलीफ के बारे में पूछा। इसके अतिरिक्त प्रवासी लोगों के साथ जा रहे बच्चों से भी बातचीत की। रेलगाड़ी में सवार प्रवासी लोगों और बच्चों को खाना, फल, जूस, पानी वितरित करने के साथ-साथ बच्चों को खिलौने भी बांटे। बातचीत के दौरान उन्हें उनके राज्य तक पहुंचाने के लिये राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की तथा मुख्यमंत्री के साथ इस कार्य में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों का भी आभार जताया।
श्री राव के अनुसार प्रवासी लोगों को उनके गृह राज्य भेजने के लिए रेलगाड़ियों और बसों की व्यवस्था का सारा खर्च हरियाणा सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है।
रमेश2016वार्ता
image