Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना से एक और मौत, संख्या हुई चार

शिमला, 25 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में हमीरपुर जिला निवासी कोरोना पॉजिटिव 72 वर्षीय एक महिला की यहां आईजीएमसी अस्पताल में रविवार देर रात मौत हो गई है। प्रदेश में कोरोना से यह चौथी मौत है।
शिमला जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने मौत की पुष्टि करते हुये बताया कि उक्त महिला गुर्दे और हृद्यय राेग से पीड़ित थी। हमीरपुर जिले में कोरोना से यह दूसरी मौत है। उन्होंने बताया कि महिला को दो दिन पूर्व ही डायलिसिस के लिए हमीरपुर से आईजीएमसी अस्पताल रेफर किया गया था। अस्पताल में महिला का कोरोना जांच को लेकर सैम्पल लिया गया था जो पॉजिटिव पाया गया। महिला का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा। महिला का पति भी कोरोना संक्रमित है। उसे हमीरपुर के भोटा से मंडी के नेरचैक स्थित अस्पताल में भर्ती किया गया है। उसकी हालत भी गंभीर बताई जाती है।
श्री कश्यप के अनुसार मुम्बई से गत 18 मई को रेलगाड़ी से लौटे सात सात लोगों को देहा में क्वारंटीन किया गया था। इनमें से तीन युवकों की कोरोना जांच रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। ये सभी शिमला जिले के चौपाल निवासी है और इन्हें अब ईलाज के लिये कोविड केंद्र मशोबरा भेजा गया है।

हमीरपुर जिले में एक 25 वर्षीय एक युवती कोरोना संक्रमित पाई गई है। कांगड़ा जिले में दो लोग कोरोना पाॅजिटिव आए है। ये लोग धाद के रहने वाले है और अहमदाबाद से लौटे थे। रविवार को कुल मिला कर 18 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये जिसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मामले 209 और सक्रिय मामले 142 हो गए हैं। सक्रिय मामलों में हमीरपुर में सर्वाधिक 57, कांगड़ा में 37, उना में 13, सोलन में 11, मंडी में नौ, बिलासपुर में चार, शिमला और चम्बा में तीन-तीन, सिरमौर में दो और कुल्लू में एक मामला है। 59 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं।
सं.रमेश1210वार्ता
image