Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गर्भवती महिला सहित चार नये कोरोना पाजिटिव

हमीरपुर, 25 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में एक गर्भवती महिला सहित चार नये कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है।
बताया जा रहा है कि हमीरपुर जिले की महिला का पति पहले से ही संक्रमित है तथा अब महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। बताया जा रहा है ये मुंबई से लौटे थे। विवाहिता झालालड़ी क्षेत्र की रहने वाली है। महिला का पति कोविड केयर सेंटर हमीरपुर में उपचाराधीन है। महिला मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में भर्ती थी, अब इसे कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है।
प्रदेश के चंबा जिले में चार नए कोरोना मामले सामने आए हैं। ये चारों लोगों तमिलनाडु के चेन्नई से हिमाचल लौटे हैं। इनमें से दो लोग 18 मई को आई ट्रेन में और बाकी दो लोग निजी गाड़ी में यहां लौटे हैं। इन्हें पहले से ही सरोल में संस्थागत क्वारंटिन में रखा गया था। चंबा की पुलिस अधीक्षक मोनिका ने बताया कि इन चारों संक्रिमत लोगों को चंबा के कोविड केयर सेंटर बालू शिफ्ट किया जा रहा है। इनमें से दो लोग तीसा के रहने वाले हैं। कोरोना जांच के लिए इन चारों के सैंपल डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में लगाए गए थे, जहां इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इनमें गडियोग का 21 वर्षीय युवक, चांजू का 24 वर्षीय, बनातर तीसा का 32 वर्षीय शख्स व तीसा के जसौरगढ़ का 26 वर्षीय युवक शामिल है।
कांगड़ा के चार लोग ठीक हो गए हैं। इनकी दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा रहा है। अब कांगड़ा में कुल संक्रिमतों की संख्या 53 हो गई है जबकि एक्टिव मामले 35 रह गए हैं। वहीं प्रदेश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 213 हो गई है जबकि कांगड़ा में चार लोग ठीक होने के बाद एक्टिव मामले 142 रह गए हैं।
सं शर्मा
वार्ता
image