Friday, Apr 19 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जींद के दनौदा खुर्द गांव में मिली कोराेना संक्रमित महिला, गांव सील

जींद, 25 मई(वार्ता) हरियाणा के जींद जिले के दनौदा खुर्द गांव में एक महिला कोरोना संक्रमित मिलने के गांववासियों में दहशत पैदा हो गई है।
गांव में कोरोना पॉजिटिव की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और स्वास्थय विभाग स्तर्क हो गया है। सूचना मिलते ही तहसीलदार वीरेद्र कुमार, सदर थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह और दनौदा चौकी प्रभारी कुलदीप सिंह भी गांव में पहुंचे तथा गांव के उस मोहल्ले में दो नाके लगा कर सील कर दिया गया है जिससे गांव की जिंदगी ठहर गई है।
श्री महेन्द्र सिंह ने कहा कि गांव में पुलिस प्रशासन चौकस है और जिस मोहल्ले में कोरोना संक्रमित महिला मिली थी। उस क्षेत्र को सील कर दिया गया है। मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित महिला को एम्बुलैंस के रोहतक पीजीआई अस्पताल भेजा गया है। इस के साथ ही जिले के नरवाना क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या चार हो गई है।
उझाना सामुदायिक स्वास्थय केंद्र के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप ढांडा ने बताया कि दनोदा खुर्द गांव में 23 मई को कोरोना जांच के लिए एक परिवार के आठ लोगों के सैम्पल लिए गए थे। जिसमें एक महिला कोरोना संक्रमित मिली है। यह महिला मुम्बई से आई अपनी ननद के सम्पर्क में आई थी। उल्लेखनीय है कि जिले के पेगा गांव में कोरोना के कारण मरने वाला व्यक्ति मुम्बई से ढाकल गांव आया था। उसके साथ एक महिला केयर टेकर भी साथ आई थी। जिसका मायका दनोदा खुर्द गांव में पड़ता है। पेगा निवासी कोरोना पॉजिटिव की मौत के बाद मृतक की बेटी, बेटा और दनौदा गांव की महिला केयर टेकर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जो कि ढाकल गांव में होम क्वारटाईन थे। दनौदा गांव वाली महिला एक दिन के लिए अपने मायके में आई थी। जिसके बाद 23 मई को मायके पक्ष के लोगों के भी कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए थे जिनमें 25 मई को एक और महिला कोराना पॉजिटिव पाई गई है। मायके पक्ष के लोगों को भी स्वास्थय विभाग ने घर पर ही क्वारटाईन किया हुआ था।
सं.रमेश1801वार्ता
image