Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में गत 24 घंटों में कोरोना के 29 नये मामले, सक्रिय मामले 201 हुये

शिमला, 28 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में गत 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 29 नये मामले आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 276 तथा सक्रिय मामले 201 हो गये हैं।
राज्य के स्वास्थय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य और कोविड-19 के नोडल अधिकारी आर.डी. धीमान ने यह पुष्टि की। सोलन जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एन.के. गुप्ता ने आज कहा कि गुरुवार सुबह जिले में कोरोना के तीन नए मामले आए। इनमें दो मां और बेटा हैं जो दिल्ली से लौटे थे जबकि तीसरा व्यक्ति भूड़ के निकट का निवासी है। इन तीनों को बद्दी में क्वारंटाइन किया गया था।

प्रदेश में इसके अलावा गत 24 घंटों में हमीरपुर में 15, बिलासपुर में सात, कांगड़ा में तीन और उना में एक कोरोना का मामला आया। बिलासपुर जिला अस्पताल के सर्जन डॉक्टर अमित शर्मा ने बताया कि बिलासपुर शहर में एक रोडवेज का कंडक्टर कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है जिसके चलते शहर को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है और पुलिस की नाकेबंदी कर दी गई है। हमीरपुर जिले जिन 15 लोगों को नेगेटिव समझ कर घर भेज दिया गया था वे सभी पुन: जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी मुंबई से लौटे थे। सरकार ने इसकी जांच के आदेश जारी कर दिए है। हमीरपुर में
अब तक कोरोना के कुल 93 मामले आये हैं जिनमें 85 सक्रिय मामले हैं। सात मरीज ठीक हुए हैं और एक की मृत्यु हुई है। प्रदेश में अभी तक 66 कोरोना पॉजिटिव ठीक हो चुके हैं तथा पांच लोगों की इस महामारी से मौत हुई है।
सं.रमेश1540वार्ता
More News
जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

16 Apr 2024 | 10:52 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की मंगलवार की प्रेस कॉंफ्रेन्स जैसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया जैसी है। कांग्रेस पार्टी के उप मुख्यमंत्री कहते है कि हमारी सरकार मजबूत है।

see more..
विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

16 Apr 2024 | 10:50 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में एक जून को चार लोकसभा सीट और छह विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

see more..
पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

16 Apr 2024 | 10:47 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंडी संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। वह जल्द ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

16 Apr 2024 | 10:46 PM

मंडी, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला को विकास के मामले में जलील करने का खामियाजा कांग्रेस को इन लोकसभा चुनावों में भुगतना होगा।

see more..
image